carandbike logo

भारतीय कंपनी प्रवेग का वादा, नई इलेक्ट्रिक कार देगी 500 किमी से ज़्यादा की रेंज

language dropdown

कंपनी की मानें तो Extinction MKII नाम की यह कार महिंद्रा और टाटा मोटर्स द्वारा निर्धारित सुरक्षा मानको का पालन करती है जिससे इसे 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिलेगी.

कार सिर्फ 30 मिनट में ही 300 किलोमीटर का चार्ज हासिल कर लेगी. expand फोटो देखें
कार सिर्फ 30 मिनट में ही 300 किलोमीटर का चार्ज हासिल कर लेगी.

9 साल पहले शुरु हई भारतीय स्टार्टअप प्रवेग ने अपनी जल्द आने वाली इलेक्ट्रिक कार Extinction MKII का एक कॉन्सेपट रेंडर दिखाया है. इस नई कार में एक विशाल 155 kWh की बैटरी है जो शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ ऊंची रेंज देने का वादा भी कर रही है. कंपनी का कहना है कि कार 504 किलोमीटर की रेंज देगी और सिर्फ 30 मिनट में ही 300 किलोमीटर का चार्ज हासिल कर लेगी. इसके अलावा कार 196 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ केवल 5.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी.

p8qvudgk

कार को फ्लीट ऑपरोटरों के इस्तेमाल के लिए बनाया गया है.

इस वाहन के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसे ऐसी चीज़ के रूप में पेश नहीं किया जा रहा है जिसे औसत उपभोक्ता खरीद सकेगा. इसके बजाय इसको फ्लीट ऑपरोटरों के इस्तेमाल के लिए बनाया गया है. कार के पिछले हिससे को 12 इंच के शीशों, वैनिटी लाईटिंग और एक रोल होने वाली खिड़की में बांटा गया है. इसके पिछले हिस्से में एक ऐसी जगह है जहां आप आराम से काम कर सकते हैं. इसमें एक डेस्क है जहां 15 इंच का लैपटॉप आारम से रखा जा सकता है, साथ ही दो यूएसबी टाइप सी / थंडरबोल्ट पोर्ट और पावर पोर्ट भी हैं. कैबिन में एक एयर प्यूरीफायर भी दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक और बायो-फ्यूल पर चलने वाली टू-व्हीलर टैक्सी अब होंगी हकीकत

uoba12l4

कार केवल 5.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी.

0 Comments

कार महिंद्रा और टाटा मोटर्स द्वारा निर्धारित मानकों का पालन करती है, और यह दावा किया गया है कि यह 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल करेगी. यह 100 कॉर्पोरेट्स को पूरी तरह से सर्विस की गई टैक्सी के रूप में दी जाएगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.