लॉगिन

जगुआर इंडिया ने शुरू की I-Pace ब्लैक की बुकिंग, जानें कितनी बदली इलेक्ट्रिक SUV

कार को सामान्य रूप से पैनोरमिक सनरूफ मिली है जो ऐबनी हैडलाइनर के साथ आई है. आई-पेस ब्लैक अरूबा और फैरलॉन पर्ल ब्लैक मैटेलिक पेन्ट में भी बेची जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर इंडिया ने भारत में आई-पेस के नए ब्लैक एडिशन की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है, यह असल में इलेक्ट्रिक SUV का ज़्यादा स्टाइलिश अवतार है जो सामान्य से अधिक फीचर्स के साथ आएगा. इसी साल दुनिया के सामने आई-पेस का ब्लैक एडिशन पेश किया गया था. आई-पेस ब्लैक के साथ ब्लैक पैक मिला है जिसमें ओआरवीएम, अगली ग्रिल, ग्रिल सराउंड, साइड विंडो सराउंड और रियर बैज को ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है. इसके अलावा 19-इंच के डायमंड टर्न्ड अलॉय व्हील्स को ग्लॉसी डार्क ग्रे शेड मिला है. केबिन को ऐबनी लैदर स्पोर्ट्स सीट्स के साथ ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है.

    h7abcb4oओआरवीएम, अगली ग्रिल, ग्रिल सराउंड, साइड विंडो सराउंड और रियर बैज को ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है

    कार को सामान्य रूप से पैनोरमिक सनरूफ मिली है जो ऐबनी हैडलाइनर के साथ आई है. आई-पेस ब्लैक अरूबा और फैरलॉन पर्ल ब्लैक मैटेलिक पेन्ट में भी बेची जाएगी. कंपनी ने कार में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. आई-पेस ईवी को दोनों ऐक्सेल पर लगी इलेक्ट्रिक मोटर से ताकत मिलती है और यह कुल 394 बीएचपी और 696 एनएम पीक टॉर्क बनाती हैं. कार सिर्फ 4.8 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा बताई गई है. कार के फर्श के बीच में बैटरी लगाई गई है और इसके साथ सामान्य तौर पर ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है.

    02236n3oकार में वायरलेस चार्जिंग, लैदर अपहोल्स्ट्री भी दी गई है

    जगुआर का दावा है कि नई आई-पेस का 90 किलोवाट लीथियम आयन बैटरी पैक इलेक्ट्रिक कार को एक चार्ज में 470 किमी तक रेन्ज देता है. सामान्य सड़कों पर इस कार की रेन्ज 300-400 किमी हो जाती है. बेहतर रेन्ज के लिए इलेक्ट्रिक SUV के साथ ईको मोड और रीजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं और इसके एयरोडायनामिक्स पर भी कंपनी ने काफी काम किया है. आई-पेस के साथ 11 किलोवाट तीन फेस ऑनबोर्ड चार्जर दिया गया है, इसके अलावा 100 किलोवाट डीसी चार्ज रेट से भी कार को चार्ज किया जा सकता है. कार में एलईडी मेट्रिक्स हैडलैंप्स, सिग्नेच पैटर्न एलईडी टेललाइट्स, 19-इंच अलॉय व्हील्स सामान्य तौर पर मिले हैं.

    ये भी पढ़ें : ऑडी Q4 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक SUV अमेरिका में लॉन्च, एक चार्ज में चलेगी 388 किमी

    j93gsndसामान्य सड़कों पर इस कार की रेन्ज 300-400 किमी हो जाती है

    आई-पेस का केबिन प्रिमियम और स्पोर्टी है जिसमें डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, पिवि प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ओटीए अपडेट्स, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, क्लाइमेट कंट्रोल के साथ दूसरा स्क्रीन और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. कार में वायरलेस चार्जिंग, लैदर अपहोल्स्ट्री भी दी गई है. कार की बूट क्षमता 656 लीटर है जिसे पिछली सीट्स फोल्ड करने पर 1,453 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है. आई-पेस के साथ अडेप्टिव सस्पेंशन, एयर सस्पेंशन, 230 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस, 3डी सराउंड कैमरा, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, रोलबैक प्रोटेक्शन, ड्रैग टॉर्क कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे कई और फीचर्स भी दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जगुआर आई-पेस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जगुआर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें