लॉगिन

ऑडी Q4 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक SUV अमेरिका में लॉन्च, एक चार्ज में चलेगी 388 किमी

ऑडी Q4 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक SUV की कीमत इंसेंटिव मिलने के बाद 36,400 डॉलर तय की गई है जो भारतीय मुद्रा में करीब रु 26.85 लाख होती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी दुनियाभर में ई-ट्रॉन लाइन की नई-नई इलेक्ट्रिक कारें एक के बाद एक लॉन्च करती जा रही है. अपनी सबसे महंगी इलेक्ट्रिक सेडान ई-ट्रॉन जीटी भारत में लॉन्च करने के बाद वाहन निर्माता ने यूनाइटेड स्टेट्स में Q4 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत इंसेंटिव मिलने के बाद 36,400 डॉलर तय की गई है जो भारतीय मुद्रा में करीब रु 26.85 लाख होती है. Q4 ई-ट्रॉन कॉन्सेप्ट को पहली बार 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था. कार में सबसे ज़्यादा ध्यान खींचने वाली बात है कि यह ई-ट्रॉन SUV से किफायती है, क्योंकि आकार में नई Q4 ई-ट्रॉन छोटी है और ऑडी क्यू3 वाले प्लैटफॉर्म पर तैयार की गई है.

    7loh3f6कार में सबसे ज़्यादा ध्यान खींचने वाली बात है कि यह ई-ट्रॉन SUV से किफायती है

    क्यू3 पर आधारित होने के बावजूद इसके साथ फोक्सवैगन ग्रूप का एमईबी प्लैटफॉर्म दिया गया है जो इसके किफायती होने में सहायक है और सप्लाइट चेन के नज़रिये से इसकी उत्पाद क्षमता काफी ज़्यादा है. आकार की बात करें तो Q4 ई-ट्रॉन 4,588 मिमी लंबी और 1,865 मिमी चौड़ी है, वहीं इसका कद 1,632 मिमी है रखा गया है जो इसे ऑडी की क्यू3 जितना बड़ा बनाता है.

    ये भी पढ़ें : 2021 ऑडी ई-ट्रॉन GT इलेक्ट्रिक कूपे भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.8 करोड़

    ऑडी ने इसके साथ दो बैटरी पैक विकल्प दिए हैं - 55 किलोवाट और 82 किलोवाट, ये दोनों डीसी फास्ट चार्ज क्षमता वाले हैं और 125 किवा फास्ट चार्जर से बैटरी के सिर्फ 38 मिनट में 5-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. ऑडी के हिसाब से यूएस में ईपीए प्रमाणित रेन्ज के हिसाब से कार एक चार्ज में 388 किमी तक चल सकती है जो सिंगल मोटर मॉडल के हिसाब से काफी है और इसे आगे बढ़ाया जा सकता है. वेरिएंट के हिसाब से यह इलेक्ट्रिक SUV 198 बीएचपी और 291 बीएचपी ताकत बनाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें