भारत में नई बाइक और कारें

जीप कम्पस की BS6 रेन्ज भारत में की गई लॉन्च, ₹ 1.1 लाख तक बढ़ी कीमत

अब जीप कम्पस की पूरी रेन्ज आगामी BS6 नियमों के उपयुक्त है जिसका घरेलू उत्पादन कंपनी की महाराष्ट्र स्थित रंजनगांव फैसिलिट में शुरू कर दिया गया है.

फोटो देखें
अब जीप कम्पस की पूरी रेन्ज आगामी BS6 नियमों के उपयुक्त है

फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल ने भारत में BS6 इंजन वाली जीप कम्पस रेन्ज लॉन्च करने का ऐलान किया है. अब जीप कम्पस की पूरी रेन्ज आगामी BS6 नियमों के उपयुक्त है जिसका घरेलू उत्पादन कंपनी की महाराष्ट्र स्थित रंजनगांव फैसिलिट में शुरू कर दिया गया है. जहां कंपनी ने अबतक नए BS6 इंजन वाली जीप रेन्ज की कीमतों का ऐलान नहीं किया है, वहीं ये पुष्टि हुई है कि एसयूवी के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत 25,000 रुपए तक और BS6 डीजल मॉडल्स की कीमतें 1.1 लाख रुपए तक बढ़ाई गई हैं. जीप कम्पस रेन्ज की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 15.60 लाख रुपए है और तत्काल प्रभाव से कम्पस के BS6 वर्ज़न डीलरशिप पर उपलब्ध कराए गए हैं.

23kialg8जीप कम्पस रेन्ज की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 15.60 लाख रुपए है

जीप इंडिया ने BS6 मानकों वाली कम्पस के इंजन का पावर आउटपुट समान ही है, एसयूवी का 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन 170 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कम्पस को 1.4-लीटर मल्टीएयर पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध कराया गया है जो 161 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार के पेट्रोल और डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है. बदलावों की बात करें तो एसयूवी के डीजल इंजन के साथ AdBlue टैंक दिया गया है जो यूरिया के इस्तेमाल के लिए है और चलते वक्त इंजन को साफ रखता है, इसके अलावा बेहतर माइलेज के लिए कंपनी ने नया आफ्टर ट्रीटमेंट सिस्टम पेश किया है.

जीप कम्पास

15.6 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
जीप कम्पास

ये भी पढ़ें : 2020 जीप कम्पस 4*4 डीजल ऑटोमैटिक भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 21.96 लाख

0 Comments

जीप कम्पस एसयूवी के सभी वेरिएंट्स में सामान्य तौप पर अब स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के साथ क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम दिया गया है. एसयूवी का लिमिटेड प्लस वेरिएंट अब नई डिज़ाइन के 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आता है, वहीं बाकी सभी वेरिएंट्स सामान्य 17-इंच अलॉय व्हील्स और ऑल-सीज़न टायर्स में उपलब्ध है. जीप कम्पस पहले से बहुत से फीचर्स से लोडेड है जिनमें एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, फ्रीक्वेंसी डैंप्ड सस्पेंशन, और सभी चार डिस्क ब्रेक्स जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. कम्पस चार टैरेन मोड्स में भी उपलब्ध कराई गई है जिसके अंतर्गत सिलेक्ट टैरेन AWD सिस्टम के - ऑटो, सैंड, मड और स्नो शामिल हैं.

कम्पेयर जीप कम्पास मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.