लॉगिन

जीप कम्पस SUV का सात-सीटर वेरिएंट भारत में टेस्टिंग के समय देखा गया

जीप कम्पस का 7-सीटर मॉडल टेस्टिंग के समय दिखाई दिया है जिसकी फोटो इंटरनेट पर सामने आई हैं, SUV को पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप इंडिया 2021 में कम्पस SUV के 7-सीटर वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है और देश में पेश होने से पहले SUV टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी है. जीप कम्पस के सात सीटर वर्जन को हैक्टर प्लस जैसा नहीं बनाया गया है जहां एमजी ने 5-सीटर की बॉडी में तीसरी पंक्ति जोड़ी है, यहां तक कि कार के प्रपोर्शन में भी कोई बदलाव नहीं किया है. टाटा मोटर्स ने पिछले हिस्से में बदलाव करने के बाद इसके 3 पेक्ति वाली ग्रैविटास SUV को भारत में लॉन्च किया, इसी तरह जीप इंडिया ने कम्पस के 7-सीटर वेरिएंट के लिए SUV को दोबारा डिज़ाइन किया है और हमारा अनुमान है कि 5-सीटर कम्पस के मुकाबले 7-सीटर कम्पस का व्हीलबेस भी बढ़ाया जाएगा.

    sk6nm0cजीप इंडिया ने कम्पस के 7-सीटर वेरिएंट के लिए SUV को दोबारा डिज़ाइन किया है

    जीप कम्पस का 7-सीटर मॉडल टेस्टिंग के समय दिखाई दिया है जिसकी फोटो इंटरनेट पर सामने आई हैं, SUV को पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था, लेकिन बावजूद इसके SUV का बढ़ा हुआ आकार और बदला हुआ पिछला हिस्सा पहचान में आ गया है. SUV का पिछले हिस्से पर दोबारा काम किया गया है और इसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं. इसके अलावा 7-सीटर कम्पस की खिड़कियों का कद भी बढ़ा हुआ है, हालांकि SUV की बाकी रूपरेखा भी लगभग समान ही होगी. जीप कम्पस 7-सीटर के साथ संभवतः पतले एलईडी हैडलैंप्स, नई किस्म की जीप 7-स्लेट ग्रिल और बदले हुए बंपर्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : आगामी जीप कम्पस फेसलिफ्ट नए अलॉय व्हील के साथ टेस्टिंग के वक्त नज़र आई

    sl07mds87-सीटर कम्पस की खिड़कियों का कद भी बढ़ा हुआ है

    जीप कम्पस के मौजूदा 5-सीटर मॉडल के साथ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन और 1.4-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है. हमारा अनुमान है कि नई कम्पस फेसलिफ्ट के साथ जीप इंडिया ने जो 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है वही इंजन कंपनी 7-सीटर वेरिएंट के साथ भी देने पर विचार कर सकती है. 7 सीटर व्यवस्था वाली जीप कम्पस का मुकाबला टोयोटा इनावो क्रिस्टा, फोक्सवैगन टिगुआन ऑल-स्पेस और आगामी टाटा ग्रैविटास के साथ होगा.

    इमेज सोर्स : ओवरड्राइव.इन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें