लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई नई ऑफरोड SUV जीप कम्पस ट्रेलहॉक, कीमत Rs. 26.80 लाख

लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार जीप ने भारत में ट्रेलहॉक लॉन्च कर दी है जो जीप कम्पस का ऑफरोड वर्ज़न है. जानें कितना दमदार है जीप कम्पस ट्रेलहॉक का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय तक इंतज़ार करवाने के बाद आखिरकार जीप इंडिया ने भारत में ट्रेलहॉक लॉन्च कर दी है जो जीप कम्पस का ऑफरोड वर्ज़न है. जीप इंडिया ने इस SUV को 26.8 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया है और इसे सिर्फ एक ही वेरिएंट में बेचा जाएगा. जीप कम्पस भारत में फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल ग्रुप के लिए गेम चेंजर साबित हुई है और इसी SUV के बूते कंपनी की भारतीय बाज़ार में पकड़ बनी हुई है. जीप कम्पस पहले ही अपनी ऑफरोड क्षमता के लिए काफी सराही गई है जो अपने क्लास में बहुत बेहतर है, अब कंपनी इसका ट्रेलहॉक मॉडलल लाई है जो इसी पर आधारित है. जीप ने इस SUV को बेहतरीन फीचर्स से लैस करने के साथ ही अधिक लो एंड ग्रंट्स और बदली हुई स्टाइल उपलब्ध कराई है, इससे कार की ऑफरोडिंग और भी दमदार होगी.

    5d26t8tkट्रेलहॉक के साथ मैकेनिकली लॉक किया जाने वाला 4-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है

    जीप कम्पस ट्रेलहॉक की डिज़ाइन में हल्के बदलाव किए गए हैं और कार के अगले हिस्से में ट्रेल बैज लगाने के साथ SUV में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं जिससे लगे कि यह नया मॉडल है. SUV के बोनट पर ब्लैक डेकल्स दिए गए हैं जो एंटी-ग्लेयर हैं, इसके साथ ही ट्रेलहॉक के साथ 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो फाल्कन टायर्स से लैस हैं. सामान्य जीप कम्पस के मुकाबले ट्रेलहॉक का ग्राउंड क्लियरेंस 27mm बढ़ा दिया गया है जो अब 205mm तक पहुंच गया है. कार के पिछले हिस्से में भी ट्रेल बैज लगा है लेकिन कार के साथ अगले हिस्से में वो हुक नहीं दिया गया जैसा ग्लोबल मॉडल में दिया जाता है.

    sqnspbnजीप इंडिया ने इस SUV को 26.8 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया है

    जीप इंडिया ने कम्पस ट्रेलहॉक के साथ BS6 एमिशन वाला 2.0-लीटर मल्टीजेट 2 डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 168 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी ने इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. हमारे अनुमान के अनुसार कार का साउंड काफी कम है और जीप की देश में उपलब्ध बाकी कम्पस मॉडल से बहुत बेहतर है. ट्रेलहॉक के साथ मैकेनिकली लॉक किया जाने वाला 4-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है जो उस व्हील को उतनी ही ताकत देता है जितने की आवश्यक्ता होती है. इसके अलावा कार के साथ रॉक मोड भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : 27 जून को भारत में लॉन्च की जाएगी नई MG हैक्टर, जानें कितनी दमदार है SUV

    4r86ikmcट्रेलहॉक में ऑल-ब्लैक केबिन दिया गया है जो स्पोर्टी लुक वाली रैड स्टिचिंग और हाईलाइट्स के साथ आता है

    फीचर्स की बात करें तो जीप कम्पस ट्रेलहॉक के साथ ऑटो हैडलैंप्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स नहीं दिए हैं जो सामान्य तौर पर उपलब्ध हैं. इसका मतलब है कि ट्रेलहॉक में पैनोरमिक सनरूफ, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल, बिल्ट-इन नेविगेशन और 8.4-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है. ट्रेलहॉक में ऑल-ब्लैक केबिन दिया गया है जो स्पोर्टी लुक वाली रैड स्टिचिंग और हाईलाइट्स के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें