लॉगिन

आगामी जीप 7-सीटर SUV लद्दाख में दिखी, 2022 की शुरुआत तक लॉन्च संभव

कुछ समय पहले इस SUV के पूरी तरह ढंके टेस्ट मॉडल को पुणे के पास परीक्षण के दौरान देखा गया था, अब इस SUV की टेस्टिंग लद्दाख में की जा रही है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय से हमारे पास यह जानकारी है कि जीप भारतीय बाज़ार के लिए 7-सीटर SUV पर काम कर रही है जिसकी बिक्री संभवतः अगले साल की शुरुआत तक आरंभ होगी. कुछ समय पहले इस SUV के पूरी तरह ढंके टेस्ट मॉडल को पुणे के पास परीक्षण के दौरान देखा गया था, अब इस SUV की टेस्टिंग लद्दाख में की जा रही है जिसकी ताज़ा फोटो इंटरनेट पर सामने आई है. कंपनी इसका परीक्षण पहाड़ी इलाकों में कठिन रास्तों पर करके देख रही है. अफवाह है कि नई SUV का नाम जीप ग्रांड कमांडर होगा और यह तीन पंक्ति वाली कार होगी जो असल में कम्पस का बड़ा रूप है. लॉन्च होने के बाद जीप इंडिया की नई SUV का मुकाबला फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, इसुज़ु एमयू-एक्स और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 फोर्स गुरखा BS6 की नई झलक जारी, भारतीय बाज़ार में जल्द होगी लॉन्च

    rr25tpvgकुछ समय पहले इस SUV को पुणे के पास परीक्षण के दौरान देखा गया था

    यहां नई SUV के बारे में बात करने के लिए ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, खासतौर से SUV पर स्टिकर्स की भरमार के बाद. हालांकि हम कह सकते हैं कि इसका आकार काफी बड़ा होगा. स्टाइल और डिज़ाइन के मामले में इसका अगला हिस्से मौजूदा जीप कम्पस से प्रेरित होगा, लेकिन इसका पिछला हिस्सा बिल्कुल नया होगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा नई SUV के साथ नए अलॉय व्हील्स और दिखने में नए और पतले एलईडी टेललैंप्स भी दिए जा सकते हैं. जीप कम्पस में मिलने वाले चौकोर व्हील आर्च्स की जगह नई SUV के साथ गोल आकार के व्हील आर्च्स दिए गए हैं.

    p1mj1jscअफवाह है कि नई SUV का नाम जीप ग्रांड कमांडर होगा

    अबतक नई SUV के केबिन की झलक देखने को नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें सभी फीचर्स लगभग मौजूदा जीप कम्पस जैसे ही होंगे. अनुमान यह भी है कि SUV का इंजन भी जीप कम्पस से ही लिया जाएगा जिसमें 2.0-लीटर डीज़ल इंजन आता है जो या तो 6-स्पीड मैन्युअल या फिर 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आएगा. कम्पस के साथ 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में 7-स्पीड डीसीटी के साथ आता है, लेकिन फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है कि बड़े आकार की इस SUV को यह पेट्रोल इंजल मिलेगा या नहीं.

    सोर्सः Abhinav Bhatt Via Instagram

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें