भारत में नई बाइक और कारें

भारतीय बाज़ार के लिए सबकॉम्पैक्ट SUV बना रही जीप, जानें कबतक होगी लॉन्च

language dropdown

जीप इंडिया के लिए जहां कम्पस एक दमदार शुरुआत है, वहीं कंपनी इससे भी सस्ते मॉडल पर काम कर रही है जो संभवतः एक सब-4 मीटर SUV है.

expand फोटो देखें
अनुमान है कि इसे 2022 से पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा

फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल ग्रुप के लिए भारत में जीप ब्रांड लाइफलाइन बना हुआ है और 2017 में लॉन्च हुई कम्पस SUV के साथ बाज़ार में एफसीए ग्रुप की वापसी भी की. जीप कम्पस भारतीय बाज़ार में कंपनी की सबसे सस्ती SUV है जिसे ग्राहकों ने बहुत पसंद किया जिससे इसकी बिक्री में उछाल आया और अबतक कंपनी इस SUV की 50,000 यूनिट बेच चुकी है और 17,000 यूनिट निर्यात कर चुकी है. जीप इंडिया के लिए जहां कम्पस एक दमदार शुरुआत है, वहीं कंपनी इससे भी सस्ते मॉडल पर काम कर रही है जो संभवतः एक सब-4 मीटर SUV है.

jeep renegade जीप ब्रांड की ये SUV संभवतः ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी

कार एंड बाइक से बात करते हुए फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल इंडिया के प्रसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर पार्थ दत्ता ने कहा कि, "हम भारतीय बाज़ार के लिए सब-4 मीटर SUV को लेकर काफी तेज़ी से काम कर रहे हैं. मैं इसके लिए किसी तारीख का ऐलान नहीं कर सकता, लेकिन 2018 के शुरुआती दिनों में श्री मार्चिओनी द्वारा किया गया वायदा है. भारत में कंपनी की सफलता का ज़रिया जीप कम्पस है दिल्ली शुरुआती कीमत 16 लाख रुपए है टॉप मॉडल के लिए 26 लाख रुपए तक जाती है. जीप 526 कोडनेम वाली सबकॉम्पैक्ट SUV ज़्यादा ग्राहकों के दायरे में होगी और शहरी क्षेत्रों में इसे काफी पसंद किया जाएगा."

ये भी पढ़ें : एक्सक्लुसिव: प्रीमियम सेगमेंट में जीप लॉन्च करेगी 7 सीट की एसयूवी

jeep renegade faceliftइस ग्लोबल प्रोडक्ट का उत्पादन भारत के रंजनगांव प्लांट में किया जाएगा
0 Comments

जीप इंडिया नई सबकॉम्पैक्ट SUV पर लगातार काम कर रही है और अनुमान है कि इसे 2022 से पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में हमारे पास इस कार की ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नही है. जीप ब्रांड की ये SUV संभवतः ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी जिससे ये SUV सैगमेंट की पहली कार बनेगी जिसे इस फीचर के साथ लॉन्च किया जाएगा. दत्ता दे आगे बताया कि इस कम कीमत वाली SUV के लिए भारत और ब्राज़ील मुख्य बाज़ार बनकर उभरे हैं और कंपनी बाकी बाज़ारों में भी इसे निर्यात करने का मन बना रही है. इस ग्लोबल प्रोडक्ट का उत्पादन भारत के रंजनगांव प्लांट में किया जाएगा.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.