लॉगिन

रेसिंग ड्राइवर जेहान दारुवाला 2021 अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित

FMSCI ने F2 ड्राइवर जेहान दारुवाला को 2021 अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया है, जबकि अकबर इब्राहिम को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है. अंत में, अनुभवी रैली चालक मूसा शेरिफ को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट क्लब्स ऑफ इंडिया (FMSCI) ने देश में खेलों के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान 2021 अर्जुन पुरस्कार के लिए फॉर्मूला 2 ड्राइवर जेहान दारुवाला को नामित किया है. यह नामांकन ड्राइवर के शानदार प्रदर्शन के बाद आता है, जो एफआईए एफ2 चैंपियनशिप में वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. कार्लिन मोटरस्पोर्ट ड्राइवर ने पिछले साल F2 में अपनी पहली जीत हासिल की, जबकि मौजूदा सीज़न में उन्होंने कई पोडियम जीते हैं और फिल्हाल ड्राइवर स्टैंडिंग में सातवें स्थान पर हैं. जहान के अलावा, FMSCI ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए मोटरस्पोर्ट बॉडी के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम को भी नामित किया है, जबकि मूसा शेरिफ को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किया गया है.

    undefined

    अपने नामांकन के बारे में बोलते हुए, जेहान दारुवाला ने कारएंडबाइक से कहा, "मैं प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए एफएमएससीआई द्वारा नामांकित होने पर बेहद सम्मानित हूं. वैश्विक मंच पर पिछले 12 वर्षों से देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है, और मुझे खुशी है कि मेरे प्रयासों को मान्यता मिली है. मुझे उम्मीद है कि यह युवा पीढ़ी को अपने मोटरस्पोर्ट के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा."

    यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरियों के लिए स्पोर्ट्स कोटा में मोटरस्पोर्ट्स को भी शामिल किया गया

    यह क्षण वास्तव में जेहान के लिए गर्व का है जो मोटरस्पोर्ट की दुनिया में लोकप्रिय भारतीय नामों में से एक रहे हैं. ड्राइवर को फॉर्मूला 2 में अपने मजबूत अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के लिए जेहान का हाल ही में 2021 कारएंडबाइक मोटरस्पोर्ट पर्सन ऑफ दि ईयर का खिताब भी दिया गया था. मुंबई स्थित रेसर रेड बुल रेसिंग जूनियर ड्राइवर प्रोग्राम का हिस्सा हैं और उनके पास भविष्य में फॉर्मूला 1 सीट हासिल करने का मौका है. अब तक, केवल दो भारतीय ड्राइवर - नारायण कार्तिकेयन और करुण चंडोक F1 में सीट हासिल करने में सफल रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें