लॉगिन

जल्द आने वाली किआ कैरेंस 7-सीटर एमपीवी टैस्टिंग के दौरान देखी गई

किआ कैरेंस एमपीवी 16 दिसंबर 2021 को भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करने के लिए तैयार है और यह किआ की भारतीय बाजार में चौथी कार होगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ कैरेंस 7-सीटर मॉडल को हाल ही में भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया है. पूरी तरह से ढकी हुई, 7-सीटर MPV को दो ह्यून्दे एल्कज़ार SUV के साथ कैमरे में कैद किया गया है. किआ कैरेंस MPV 16 दिसंबर 2021 को भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करने के लिए तैयार है. वीडियो में ज़्यादा कुछ कार की जानकारी नहीं मिलती है, हालांकि, हमें कार का स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और 5-स्पोक अलॉय व्हील देखने को मिलते हैं. कंपनी नई कैरेंस को मनोरंजक वाहन के रूप में पेश कर रही है, जिसकी डिजाइन कंपनी की 'ओपोजिट्स यूनाइटेड' सोच पर आधारित है.

    83tjklqकैरेंस, किआ की भारतीय बाजार में चौथी कार होगी.

    दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने हाल ही में अपनी आगामी एमपीवी के डिज़ाइन स्केच का खुलासा किया है. यह किआ की भारतीय बाजार में चौथी कार होगी. इससे पहले किआ सेल्टॉस, कार्निवल और सॉनेट को भारत में लॉन्च कर चुकी है. कैरेंस की 2022 तक भारतीय बाज़ार में बिक्री शुरू हो जाएगी. हालांकि, लॉन्च की सटीक तारीख की घोषणा की जानी बाकी है. लॉन्च के बाद ही कार के बारे में अधिक जानकारी जानकारी मिल सकेगी.

    यह भी पढ़ें: जल्द आने वाली किआ कैरेंस 3-रो एमपीवी के डिजाइन स्केच जारी किए गए

    कैरेंस एमपीवी सामने से एक आक्रामक लुक के साथ आती है जिसमें स्प्लिट लाइटिंग सेटअप, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, पतली एलईडी हेडलैंप और बड़े एयर इंटेक के साथ दमदार दिखने वाला बम्पर मिला है. इसमें स्पोर्टी अलॉय व्हील, बोल्ड कैरेक्टर लाइन्स और रूफ रेल्स भी हैं. पिछले हिस्से में पैनी दिखने वाली रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स हैं जो एक एलईडी स्ट्रिप के जुड़ती हैं. साथ ही एक स्कल्प्टेड टेलगेट और आक्रामक बम्पर भी यहां दिया गया है.

    कैबिन के अंदर खड़े ऐसी वेंट और थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ वायरलेस चार्जिंग पैड भी मिलेगा. कैबिन में कई जगह ग्लॉसी स्टाइलिंग के साथ-साथ दरवाजों पर क्रोम गार्निश भी मिलेगा. कार के डैशबोर्ड पर 10.25-इंच ऑडियो वीडियो नेविगेशन सिस्टम भी दिया जाएगा.

    enm1etmsकिआ कैरेंस की तस्वीरों में स्पोर्टी अलॉय व्हील, बोल्ड कैरेक्टर लाइन्स और रूफ रेल्स देखे जा सकते है 

    किआ कैरेंस MPV में सेल्टोस के समान इंजन विकल्प दिए जाने की उम्मीद है जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हो सकते हैं और साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प भी वही होंगे. यह देखने वाली बात यह होगी कि किआ, अलकाजार में दिए जाने वाले 2.0-लीटर पेट्रोल को पेश करेगी या नहीं. एक बार लॉन्च होने के बाद, किआ कैरेंस का मुक़ाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, ह्यून्दे अल्काज़र, टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस, मारुति सुजुकी एXL 6 और महिंद्रा XUV700 से होगा. इसे ₹16 से 22 लाख (एक्स-शोरूम) की क़ीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

    सूत्र: RUSH LANE

    Calendar-icon

    Last Updated on December 15, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें