लॉगिन

कोमाकी ने भारत में लॉन्च किये 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत Rs. 88,000 से शुरू

नई कोमाकी एलवाई और कोमाकी डीटी3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल भारतीय बाजार में दिल्ली इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता का तीसरा और चौथा नया उत्पाद हैं और इन्हें हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट के तहत तैयार किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 25, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोमाकी एलवाई इलेक्ट्रिक स्कूटर और कोमाकी डीटी 3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के साथ भारत में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का विस्तार कर रहा है, जिसकी कीमत क्रमशः ₹ 88,000 और ₹ 1.22 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है. कोमाकी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल अकेले भारतीय बाजार के लिए दिल्ली ईवी निर्माता का तीसरा और चौथा नया उत्पाद हैं और इन्हें हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट के तहत तैयार किया गया है. इसके साथ, भारत में कंपनी के ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार 18 स्मार्ट और हाई-स्पीड ईवी के साथ-साथ दो इलेक्ट्रिक रिक्शा तक हो गया है.

    यह भी पढ़ें: कोमाकी ने रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक के साथ वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया

    कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक, गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा, “भारतीय ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, हमारे ग्रीन और टिकाऊ गतिशीलता समाधानों में विश्वास दिखाते हुए, हम भारतीय सड़क को फिर से चमकाने के लिए दो नई ईवी के साथ वापसी के लिए तैयार हैं. जिसमें डीटी 3000 अपनी अनूठी बैटरी और एलवाई के साथ एंटी-स्किड फ़ंक्शन के साथ शामिल हैं. इस बार राइडर्स सेगमेंट में दो बेजोड़ वाहनों की सवारी करने पर गर्व महसूस करेंगे "

    m2h1b3b8कोमाकीi एलवाई इलेक्ट्रिक स्कूटर

    कोमाकी एलवाई इलेक्ट्रिक स्कूटर देश का पहला ई-स्कूटर होगा जिसमें एंटी-स्किड फ़ंक्शन होगा और इसे संतुलित राइडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह 62.9V लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जो इसके 1500-वाट मोटर से एक बार चार्ज करने पर 70-90 किमी का माइलेज प्रदान करता है, जिसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 4-5 घंटे लगते हैं. इसके आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक हैं और यह आगे की तरफ टेलिस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर और रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर के साथ आता है. कोमाकी एलवाई इलेक्ट्रिक स्कूटर 12 इंच के पहियों के साथ आता है. कोमाकी एलवाई इलेक्ट्रिक स्कूटर गार्नेट रेड, जेट ब्लैक और मेटल ग्रे रंग में उपलब्ध है.

    कोमाकी डीटी 3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3000-वाट BLDC मोटर द्वारा संचालित है और इसमें 62V52AH की लिथियम बैटरी दी गई है. इसकी अधिकतम गति 80 किमी प्रति घंटा है और यह एक बार चार्ज करने पर 110-180 किमी की दूरी प्रदान कर सकती है. कोमाकी डीटी 3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर को मानक 15amp वॉल सॉकेट से 4-5 घंटे में 0 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है. कोमाकी एलवाई इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह, कोमाकी डीटी 3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी फ्रंट में टेलीस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर और रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर के समान सस्पेंशन सेट-अप का उपयोग करता है. यह चार कलर स्कीम- मेटल ग्रे, ट्रांसलूसेंट ब्लू, जेट ब्लैक और ब्राइट रेड में आता है.

    mc71vnig
    कोमाकी डीटी 3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर

    कोमाकी एलवाई और कोमाकी डीटी 3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर दोनों कनेक्टेड तकनीक के साथ आते हैं और इनमें ब्लूटूथ और स्पीकर भी मिलते हैं. दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल चार्ज पॉइंट, रिवर्स असिस्ट, क्रूज़ कंट्रोल और रिमोट द्वारा लॉक कुछ मानक विशेषताएं हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 25, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें