लॉगिन

कोमाकी ने दिल्ली में चुनिंदा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की कीमतें घटाईं

दिल्ली स्थित ईवी स्टार्टअप कोमाकी ने अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर TN95 और SE की कीमतों में रु 20,000 तक की कटौती की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली स्थित ईवी स्टार्टअप कोमाकी ने अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर- टीएन95 और एसई की कीमतों में कटौती की है. कोमाकी TN95 की कीमत में रु 20,000 की कमी देखी गई है जबकि कोमाकी एसई की कीमत में रु 15,000 रुपये की कमी हुई है. कीमतों में कमी FAME II में बदलावों के बाद हुई है, जिसमें इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए सब्सिडी बढ़ाई गई है. नई कीमतें केवल दिल्ली में लागू हैं और कोमाकी बाद में अन्य शहरों में कीमतें बदलेगी. कोमाकी TN95 की नई कीमत रु 78,999 है जबकि कोमाकी एसई की कीमत अब रु 80,999 है.

    9m1fupbo

    कोमाकी TN95 की कीमत में रु 20,000 की कमी देखी गई है. 

    निर्माता का कहना है कि नया एसई इलेक्ट्रिक स्कूटर पारंपरिक 125 सीसी स्कूटरों से मुकाबला करता है और एक अलग होने वाले लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ 3 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर पर चलता है. कोमाकी एसई एक बार चार्ज करने पर 95-125 किमी की रेंज के साथ 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है. डिजाइन के मामले में, यह एक पारंपरिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह दिखता है, विशेष रूप से हेडलैंप डिजाइन, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट पैटर्न और दोनों तरफ नकली एयर वेंट्स के साथ. यहां चार रंग विकल्प हैं - गार्नेट रेड, डीप ब्लू, मैटेलिक गोल्ड और जेट ब्लैक.

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए FAME II स्कीम मार्च 2024 तक बढ़ी, हाल में हुए बदलाव

    कोमाकी एसई की विशेषताओं में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ फ्रंट ग्लव बॉक्स शामिल है. इसमें कंपनी के अनुसार ऑनबोर्ड सेल्फ-डायग्नोसिस सिस्टम और सर्विस रिमाइंडर भी मिलता है. साथ ही इसमें एक रंगीन एलईडी डिस्प्ले, इनबिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर के साथ मल्टीमीडिया कंट्रोल स्विच और एंटी-थेफ्ट सिस्टम के साथ रिमोट लॉकिंग भी है. कोमाकी का कहना है कि एसई पूरी बैटरी चार्ज करने के लिए 1.5 यूनिट चार्ज करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें