लॉगिन

KTM 200 ड्यूक ABS भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 1.6 लाख

KTM ने देश में एंट्री लेवल बाइक KTM 200 ड्यूक को ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ लॉन्च कर दिया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है नई ड्यूक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    KTM इंडिया ने देश में अपनी एंट्री लेवल बाइक KTM 200 ड्यूक को ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.6 लाख रुपए रखी है और KTM ने इसे बॉर्श से हाल में लिए एंटीलॉक ब्रेक से लैस किया है. फिलहाल के लिए कंपनी इस बाइक के बिना ABS वाले वेरिएंट को भी भारत में बेच रही है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.51 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने 200 ड्यूक ABS को ऐसे समय पर लॉन्च किया है जिसके कुछ ही महीनों बाद देश में बिकने वाली 125सीसी या उससे अधिक क्षमता वाली बाइक्स में ABS देना अनिवार्य किया जाने वाला है. इस नए नियम को 1 अप्रैल 2019 से लागू किया जाने वाला है.
     
    vlb4b2rs
    कंपनी ने बाइक में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है
     
    KTM 200 ड्यूक ABS के लॉन्च पर बात करते हुए बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट (प्रोबाइकिंग) अमित नंदी ने कहा कि, “ABS मुहैया कराने के साथ ही कंपनी ने ग्राहकों के लिए KTM 200 ड्यूक के ABS और नॉन ABS वेरिएंट उपलब्ध कराए हैं.” कंपनी ने बाइक में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और यह 199.5cc के सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आती है जो BS-VI नॉर्म्स पर खरा उतरता है. यह इंजन 24.6 bhp पावर और 19.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS के साथ हुई लॉन्च, कीमत ₹ 1.63 लाख

     
    hbt872vs
    KTM इंडिया ने ABS वाली 200 ड्यूक में बाकी फीचर्स भी लगभग समान ही रखे हैं
     
    KTM इंडिया ने ABS वाली 200 ड्यूक में बाकी फीचर्स भी लगभग समान ही रखे हैं जो नॉन ABS वेरिएंट में दिए गए हैं. इनमें ब्लैक पेन्ट वाला सिंगल ट्रेलिस के साथ एल्युमीनियम स्विंगआर्म दिया गया है. कंपनी ने बाइक के अगले हिस्से में 43mm USD WP सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है. ऐसे ही बाइक के अगले हिस्से में 300mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है, वहीं बाइक के पिछले व्हील में बायब्रे से लिया गया 230mm डिस्क लगाया गया है. बाइक में फिलहाल बिक रहे मॉडल के समान 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो एमआरएफ टायर्स से लैस हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें