लॉगिन

लैंबॉर्गिनी हुराकन STO भारतीय बाज़ार में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 4.99 करोड़

कंपनी की पिछली हाई परफॉर्मेंस कार हुराकन की जगह लॉन्च की गई हुराकन परफॉर्मेंते का नया STO मॉडल वैश्विक स्तर पर नवंबर 2020 में पेश किया गया था.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटोमोबिलि लैंबॉर्गिनी ने भारत में नई 2021 हुराकन STO लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 4.99 करोड़ तय की गई है. कंपनी की पिछली हाई परफॉर्मेंस कार हुराकन की जगह लॉन्च की गई हुराकन परफॉर्मेंते का नया STO मॉडल वैश्विक स्तर पर नवंबर 2020 में पेश किया गया था. परफॉर्मेंते के मुकाबले हुराकन STO 43 किग्रा हकी है जिसकी बड़ी वजह लैंबॉर्गिनी द्वारा इस कार की बॉडी में इस्तेमाल किया गया 75 प्रतिशत से ज़्यादा कर्बन फाइबर है. कार का सिर्फ विंडस्कीन ही पिछले मॉडल के मुकाबले 20 प्रतिशत हल्का है और अब हुराकन STO का कुल भार 1,339 किग्रा हो गया है.

    n0bm3h7अब हुराकन STO का कुल भार 1,339 किग्रा हो गया है

    केबिन पर नज़र डालें तो यहां भी बाहरी हिस्से जैसा ही ट्रीटमेंट दिया गया है जिसे लगभग पूरी तरह लैंबॉर्गिनी के कार्बन फाइबर स्किन मटेरियल से ढंका गया है. इसके अलावा स्टीयरिंग से लेकर डैशबोर्ड और केबिन की बाकी जगह आपको बेहतरीन फिट और फिनिश मिलेगा. हुराकन STO के साथ समान 5.2-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड वी10 इंजन मिला है जो 630 बीएचपी ताकत और 565 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई कार को तीन नए ड्राइविंग मोड्स - रोड, ट्रैक और रेन दिए गए हैं. कार सिर्फ 3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और 200 किमी/घंटा तक पहुंचने में इसे 9 सेकंड लगते हैं, वहीं इसकी टॉप स्पीड 310 किमी/घंटा है.

    hhmg2ncgपिछले हिस्से में पतले एलईडी टेललैंप्स और रियर डिफ्यूज़र दिया गया है

    दिखने में कार शानदार है जिसे डुअल-टोन ब्लू लॉफे और कैलिफोर्निया ऑरेंज रंग दिए गए हैं. हुराकन STO में 20-इंच मैग्नीशियम व्हील्स मिले हैं. कार का अगला हिस्सा सिग्नेचर स्वैप्टबैक एलईडी हैडलैंप्स के साथ डब्ल्यू आकार के एलईडी डीआरएल से लैस है, वहीं पिछले हिस्से में पतले एलईडी टेललैंप्स, उंचाई पर लगे डुअल एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स और रियर डिफ्यूज़र दिया गया है. कार के एयरोडायनामिक्स भी बेहतर किए गए हैं जो इसे 53 प्रतिशत अधिक डाउनफोर्स देते हैं. लैंबॉर्गिनी हुराकन STO में STO का मतलब सुपर ट्रोफेओ ओमोलोगाता है, जिसका मतलब है कि वी10 इंजन के साथ स्क्वाड्रा कोर्से की रेस कार पर आधारित नई कार रोड लीगल है.

    ये भी पढ़ें : पॉर्श कायेन जीटी टर्बो से हटाया गया पर्दा, 3.3 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 kmph रफ्तार

    nuca9omकार के एयरोडायनामिक्स भी बेहतर किए गए हैं जो इसे 53 प्रतिशत अधिक डाउनफोर्स देते हैं

    नई हुराकन STO के साथ स्पोर्ट सीट्स, स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड दिया है. कार के केबिन को बहुत अच्छा कंट्रास्ट दिया गया है जो दिखने खूबसूरत लगता है. इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया ह्यूमन मशीन इंटरफेस ग्राफिक फीचर दिया गया है जो ड्राइव मोड इंडिकेटर, एलडीवीआई सिस्टम, टायर प्रेशर और ब्रेक के तापमान पर नज़र बनाए रखता है. इसे पूरी तरह कनेक्टेड टेलिमेट्री सिस्टम दिया गया है जो रेसट्रैक पर पायलट को हुराकन STO के परफॉर्मेंस को मॉनिटर करने और इसे रिकॉर्ड करने के अलावा डेटा अनालिसिस करने की इजाज़द देता है और यह लैंबॉर्गिनी यूनिका ऐप के ज़रिए काम करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंबॉर्गिनी ह्यूराकन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें