लॉगिन

पॉर्श कायेन जीटी टर्बो से हटाया गया पर्दा, 3.3 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 kmph रफ्तार

पॉर्श ने नई कार के तेज़ी से शिफ्ट होने वाले 8-स्पीड टिपट्रॉनिक एस और पॉर्श ट्रैक्शन मैनेजमेंट में बदलाव किए गए है. जानें कार के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पॉर्श ने नई और शानदार कायेन टर्बो जीटी से पर्दा हटा लिया है जो इस SUV का टॉप मॉडल है. कायेन टर्बो जीटी के साथ 4.0-लीटर बाइटर्बो वी8 इंजन दिया गया है जो 632 बीएचपी ताकत और 850 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई SUV में टर्बो कूपे के मुकाबले 90 बीएचपी अधिक ताकत मिली है, वहीं टॉर्क की मात्रा 80 एनएम बढ़ी है. 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में कार सिर्फ 3.3 सेकंड लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 300 किमी/घंटा है. 4 सीटर इस परफॉर्मेंस कार में सभी उपलब्ध चेसिस सिस्टम सामान्य तौर पर दिए गए हैं और कार में मिले 22-इंच पिरेली पी ज़ीरो कॉर्सा परफॉर्मेंस टायर्स इसी मॉडल के लिए खासतौर पर बनाए गए हैं.

    v3qj95184 सीटर इस परफॉर्मेंस कार में सभी उपलब्ध चेसिस सिस्टम सामान्य तौर पर दिए गए हैं

    पॉर्श ने नई कार के तेज़ी से शिफ्ट होने वाले 8-स्पीड टिपट्रॉनिक एस और पॉर्श ट्रैक्शन मैनेजमेंट में भी बदलाव किए गए है. कार में सामान्य तौर पर स्पोर्ट्स एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम के साथ सेंट्रल टेलपाइप दिया गया है जो कायेन टर्बो जीटी के लिए यूनीक है. कार में एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम के साथ पिछला सायलेंसर हल्के और गर्मी रहित टाइटेनियम से बनाया गया है. इसके अलावा कार को अलग से नए आर्कटिक ग्रे कलर में पेश किया गया है जिसमें कायेन टर्बो जीटी को खासतौर पर अगले ऐप्रॉन के साथ बेहतरीन स्पॉइलर लिप और बड़े आकार के साइड कूलिंग एयर इंटेक्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : इंदौर के पीथमपुर में एशिया के सबसे लंबे हाई-स्पीड टैस्ट ट्रैक का उद्घाटन हुआ

    c955bpfgटर्बो जीटी के साथ पॉर्श ने अगली जनरेशन वाला पॉर्श कम्यूनिकेशन मैनेजमेंट सिस्टम पेश किया है

    कार के अंदर आपको 8 तरह से अडजस्ट होने वाली स्पोर्ट सीट्स और पर्फोरेटेड कवर्स के अलावा अल्कांतारा लैदर अपहोल्स्ट्री मिलेगी, वहीं कंट्रास्ट के लिए निओडाइम या आर्कटिक ग्रे रंग के साथ टर्बो जीटी बैज इनके हैडरेस्ट पर मिलेगा. टर्बो जीटी के साथ पॉर्श ने अगली जनरेशन वाला पॉर्श कम्यूनिकेशन मैनेजमेंट सिस्टम पेश किया है. पीसीएम 6.0 पूरी तरह ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है, लेकिन अब ऐप्पल म्यूज़िक और ऐप्पल पॉडकास्ट का इस्तेमाल गहराई से किया जा सकता है. इसके साथ ही नया इंफोटेनमेंट सिस्टम अब एंड्रॉइड ऑटो को भी सपोर्ट करता है, जिसका मतलब प्रचलित स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कार के साथ किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय पोर्श मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें