लॉगिन

गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने पर सरकार देगी इनाम: नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक ऐसा कानून लाना चाहते हैं जिसके तहत गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले व्यक्ति को रु. 500 का ईनाम और वाहन पार्क करने वाले को रु.1,000 का जुर्माना लगाया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि वह सड़कों पर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों की प्रथा को रोकने के लिए एक कानून पर विचार कर रहे हैं. नए कानून के तहत, जो कोई भी गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर लेता है,और उसे अधिकारियों को भेजता है, तो उसे इस कृत्य के लिए पुरस्कृत किया जाएगा और गतिविधि की सूचना देने वाले व्यक्ति को ₹500 तक का इनाम मिल सकता है.इसके अलावा गलत तरीके से वाहन पार्क करने वाले पर रु.1,000 का जुर्माना लगाया जाएगा है, क्योंकि लोगों के अक्सर गलत तरीके से वाहनों को सड़क पर पार्क करने से जाम लग जाता है. 

    यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने देखी नई होंडा सिटी हाइब्रिड

    प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के अनुसार, गडकरी ने बीते दिन नई दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह एक कानून लाना चाहते हैं जिसके तहत गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले व्यक्ति को ₹500 मिलेंगे, अगर कुल जुर्माना ₹1,000 बनता है. गडकरी का कहना है कि इससे पार्किंग की समस्या भी दूर हो जाएगी.

    qkco7u4sकानून के तहत गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले व्यक्ति को ₹500 मिलेंगे यदि कुल जुर्माना ₹1,000 हो जाता है

    नितिन गडकरी ने अफसोस जताया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं, बल्कि उनके वाहन सड़क पर कब्जा कर लेते हैं. अभी तक, न तो गडकरी और न ही परिवहन मंत्रालय ने इस नए कानून के बारे में अधिक जानकारी साझा की है, जो कि विचाराधीन है, हालांकि, अगर यह कानून पारित हो जाता है, तो हमें विश्वास है कि यह निश्चित रूप से पार्किंग अपराधों को रोकने में मदद करेगा.

    (पीटीआई के हवाले से) 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on June 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें