लॉगिन

Lexus LC500h कूपे लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च किया गया, कीमत Rs. 2.16 करोड़

नया एलसी लिमिटेड एडिशन एयर रेस पायलट योशीहीइे मुरोया और लेक्सस के इंजीनियरों के बीच साझेदारी से प्रेरित है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लेक्सस ने भारत में LC500h कूपे लिमिटेड एडिशन को रु 2.16 करोड़ (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है. पिछले साल जनवरी में हमारे बाज़ार में कार के लॉन्च होने के बाद इसकी रेंज में यह नया मॉडल आया है. लेक्सस एलसी 500 एच लिमिटेड एडिशन एयर-रेसिंग एयरोडायनामिक तकनीक से प्रेरित है. इसमें एक नया रियर विंग है जो कार्बन फाइबर से बना है जो बेहतर हैंडलिंग में मदद करता है. नया एलसी लिमिटेड एडिशन एयर रेस पायलट योशीहीइे मुरोया और लेक्सस इंजीनियरों के बीच साझेदारी से प्रेरित है.

    lexus lc500

    एलसी 500 को पिछले साल जनवरी में भारत में लॉन्च किया गया था

    लेक्सस का दावा है कि साझेदारी ने 2017 रेड बुल एयर रेस वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के लिए मुरोया की सहायता की. जहां तक ​​बाहरी लुक  की बात है, नई LC500h में गार्निश, ग्रिल, पिछले विंग और पहियों पर काले पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है ताकि एक शक्तिशाली पक्षी की छवि को उकसाया जा सके. LC500h लिमिटेड एडिशन में तीन बॉडी कलर ऑप्शन हैं - व्हाइट नोवा ग्लास फ्लेक, सोनिक सिल्वर और ब्लैक. कार में एक सेक्सी दिखने वाला 21-इंच का पहिया भी शामिल है, जो LC लिमिटेड एडिशन के लिए ख़ासतौर पर बनाया गया है.

    यह भी पढ़ें: लैक्सस LS 500h निशिजिन वेरिएंट भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 2.22 करोड़

    कैबिन में सैडल टैन एक्सेंट और सीट बेल्ट के साथ ब्लैक अलकेन्टारा ट्रिम स्पोर्ट सीट मिलती हैं. स्टीयरिंग व्हील, शिफ्ट लीवर और डोर ट्रिम्स को ब्लैक अलकेन्टारा से बनाया गया है. LC500h में 3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन लगा है जो 295 bhp बनाता है. कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं जो 177 बीएचपी अलग से बनाती हैं. कुल उत्पादन 354 बीएचपी है और कार केवल 5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफातार को पार कर लेती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें