लॉगिन

लैक्सस की सेल्फ-ड्राइविंग कार में इस्तेमाल किए जाएंगे टोयोटा के सेफ्टी फीचर्स

लैक्सस ने टोक्यो मोटर शो 2017 में नई कॉन्सेप्ट कार LS+ शोकेस की है. यह अपने आप चलने वाली ड्राइवरलेस कार है जिसमें लैक्सस की मदर कंपनी टोयोटा के सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल होंगे. टोयोटा लेवल 4 सेल्फ-ड्राइविंग टैक्नोलॉजी बड़े स्तर पर लाने से पहले लैक्सस में इस्तेमाल करने वाली है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 30, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • लैक्सस बनाएगी लेवल 4 टैक्नोलॉजी वाली सेल्फ-ड्राइविंग कारें
  • लैक्सस की इन कारों में इस्तेमाल होंगे टोयोटा के सेफ्टी फीचर्स
  • 2020 की शुरुआत तक लैक्सस पेश करेगी सेल्फ-ड्राइविंग कारें
तेज रफ्तार और स्टाइलिश कार बनाने वाले लग्ज़री ब्रांड लैक्सस ने 2017 टोक्यो मोटर शो में अपनी नई ऑटोमेटेड ड्राइविंग सिस्टम वाली कॉन्सेप्ट कार LS+ शोकेस की. इसके साथ ही कंपनी ने अपने एफ एडिशन स्पोर्ट्स मॉडल्स के 10 साल पूरे होने पर RC-F और GS-F को लिमिटेड एडिशन में शोकेस किया. इस शोकेस के साथ ही लैक्सस ने लेवल 4 सेल्फ-ड्राइविंग टैक्नोलॉजी वाली कारें बनाने की घोषणा भी की. इन कारों में लैक्सस की मदर कंपनी टोयोटा से सेफ्टी फीचर्स लिए जाएंगे जो पहले सुरक्षा के मोटो पर काम करती है.
 
lexus ls plus concept
लैक्सस ने लेवल 4 सेल्फ-ड्राइविंग टैक्नोलॉजी वाली कारें बनाने की घोषणा की

ये भी पढ़ें : टोक्यो मोटर शो 2017: होंडा ने हटाया EV कॉन्सेप्ट कार से पर्दा
 
टोयोटा लेवल 4 सेल्फ-ड्राइविंग टैक्नोलॉजी को बड़े स्तर पर लाने से पहले लैक्सस में इस्तेमाल करने वाली है. लैक्सस 2020 की शरुआत तक इस तरह की कार को बाजार में लाने का प्लान बना रही है. अपने हालिया इंटरव्यू में टोयोटा के ऑटोनोमस ड्राइविंग के एग्ज़िक्यूटिव जनरल मैनेजर केन कोइबुची ने बताया कि, “कंपनी हमेशा सेल्फ-ड्राइविंग कारों को जापान के लिए बनाती है, फिर दूसरे बाजारों में इसे प्रयोग किया जाता है. लेकिन अब कंपनी सभी बाजारों के लिए इस तरह की कारों को एक ही समय पर लाने वाली है.”
 
lexus ls plus concept
इन कारों में लैक्सस की मदर कंपनी टोयोटा से सेफ्टी फीचर्स लिए जाएंगे

ये भी पढ़ें : जॉयस्टिक से चलती है टोयोटा की नई आई-राइड कॉन्सेप्ट कार, कंपनी ने की शोकेस
 
लैक्सस की ये नई कार LS+ कॉन्सेप्ट डाटा सेंटर से संपर्क बनाने के काबिल है, इससे कार का सिस्टम सॉफ्टवेयर अपडेट होने के साथ ही नए फंक्शन भी एड किए जा सकेंगे. ये कार सड़कों की जानकारी और आस-पास की परिस्थिति जैसे भारी डाटा से चलेगी और अपने आप चलने वाली कारों के और भी उन्नत स्तर पर काम करेगी. इस कार का इस्तेमाल करने वाले लोगों के हिसाब से इस कार कई पहलुओं में उनसे जुड़ जाएगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें