लॉगिन

टोक्यो मोटर शो 2017: होंडा ने हटाया EV कॉन्सेप्ट कार से पर्दा

होंडा ने 45वें टोक्यो मोटर शो में नई स्पोर्ट्स ईवी कॉन्सेप्ट कार शोकेस की है. कंपनी ने इस कार को पूरी तरह इलैक्ट्रिक बनाया है जो होंडा की आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस टैक्नोलॉजी पर काम करेगी. यह कार ईवी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और अर्बन ईवी कॉन्सेप्ट पर आधारित है. टैप कर जानें और क्या खास है इस कार में.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कई टीज़र्स रिलीज़ करने के बाद होंडा ने आखिरकार अपनी नई कॉन्सेप्ट कार 45वें टोक्यो मोटर शो में अनवील कर दी है. जापान की कारमेकर कंपनी होंडा की यह ईवी कॉन्सेप्ट कार स्पोर्टी ड्राइविंग का अनुभव देती है और कंपनी का दावा है कि ड्राइवर के इच्छा अनुसार यह कार स्पीड परफॉर्म करेगी. होंडा की यह कार स्टाइलिश कॉन्सेप्ट कार है जो दो दरवाज़ों के साथ पेश की गई है. कंपनी ने इस कार को ऑल-इलैक्ट्रिक बनाया है जो होंडा की आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस टैक्नोलॉजी पर काम करेगी. यह कार ईवी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और अर्बन ईवी कॉन्सेप्ट पर आधारित है जिसे कंपनी ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस किया था.
     
    honda sports ev concept
    कंपनी ने इस कार को पूरी तरह इलैक्ट्रिक बनाया है
     
    होंडा की नई ईवी कॉन्सेप्ट में हाई परफॉरमेंस इलैक्ट्रिक बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और इस कार की बॉडी भी छोटे आकार की होने के साथ आसानी से इस्तेमाल की जा सकती है. कार का बैलेंस और गतिशीलता बनाए रखने के लिए कंपनी ने कार पर काफी काम किया है. इस कार की इलैक्ट्रिक मोटर कार को बेहतरीन रफ्तार के साथ आरामदायक ड्राइव देती है. कंपनी ने स्पोर्ट्स ईवी कॉन्सेप्ट को होंडा एआई टैक्नोलॉजी से लैस किया है जिसका पूरा नाम होंडा ऑटोमेटेड नैटवर्क असिस्टेंस है. होंडा का कहना है कि इसका मकसद ड्राइवर और कार के बीच संपर्क बनाना है.

    ये भी पढ़ें : होंडा जल्द लॉन्च करने वाली है बिल्कुल नई स्कूटर ग्राज़िया, लीक हुई इसकी फोटोज
     
    honda sports ev concept rear
    यह कार ईवी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और अर्बन ईवी कॉन्सेप्ट पर आधारित है

    ये भी पढ़ें : 2020 तक यूरोप में हर नई कार को इलैक्ट्रिक ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी होंडा
     
    होंडा ने इस कार को नई जनरेशन वाली स्पोर्ट्स कार डिज़ाइन में बनाया है और कार में दिया गया ब्लैक कलर टोन, गोल एलईडी हैडलैंप्स, बेहतरीन स्टाइल का बोनट, कूप जैसी रूफलाइन, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और चौकोर एलईडी टेललैंप्स कार को शानदार लुक देते हैं. खास तौर पर काले सरफेस पर कार के हैडलैंप्स इस कॉन्सेप्ट व्हीकल को अलग ही लुक देते हैं. होंडा ने इस कार में लगी बैटरी के बारे में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की है.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें