लॉगिन

लॉग9 ने बैटरी रिप्लेसमेंट और रेट्रोफिटमेंट के लिए स्पेयर इट के साथ मिलाया हाथ

बैटरी रिप्लेसमेंट और रेट्रोफिटमेंट सेवा विभिन्न कस्बों और शहरों में व्यक्तिगत मालिकों और फ्लीट एग्रीगेटर कंपनियों दोनों के लिए शुरू की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरी टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप लॉग9 मैटेरियल्स ने भारत के सबसे बड़े गैरेज नेटवर्क प्लेटफॉर्म स्पेयर इट के साथ साझेदारी में बैटरी रिप्लेसमेंट और रेट्रोफिटमेंट मॉडल लॉन्च करने की घोषणा की है. इस सहयोग के हिस्से के रूप में, स्पेयर इट लॉग9 के इंस्टा चार्जिंग बैटरी पैक के साथ वाहन को जोड़ने के लिए अपने व्यापक अखिल भारतीय गैरेज नेटवर्क की पेशकश करेगा. बैटरी रिप्लेसमेंट और रेट्रोफिटमेंट सेवा विभिन्न कस्बों और शहरों में शुरू की जाएगी जहां स्पेयर इट का सपोर्ट उपलब्ध होगा और इसे व्यक्तिगत मालिकों और फ्लीट एग्रीगेटर कंपनियों दोनों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

    कोई भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर या इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर मालिक, जिसके पास ईवी में बैटरी से संबंधित परेशानी है, वह स्पेयर इट या लॉग9 की टीमों तक पहुंच सकता है और आसानी से लॉग 9 की अगली-युग की बैटरी को अपने वाहनों में बदल सकता है. लॉग9 और स्पेयर इट बेड़े एग्रीगेटर कंपनियों से बड़ी मात्रा में रेट्रोफिटमेंट की उम्मीद कर रहे हैं, और साथ में अपनी नई साझेदारी के माध्यम से बेड़े में रेट्रोफिटमेंट के माध्यम से इलेक्ट्रिफिकेशन का समर्थन करना जारी रखेंगे.

    यह भी पढ़े : वाहनों की तेज़ चार्जिंग करने के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ने Log 9 मटेरियल्स के साथ साझेदारी की

    नवीनतम साझेदारी पर बात करते हुए, लॉग9 मैटेरियल्स के सह-संस्थापक और मुख्य परिचालन अधिकारी, कार्तिक हजेला कहते हैं, "लॉग9 में, हम स्पेयर इट के साथ अपनी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं. भारतीय ईवी क्रांति अब एक बड़े आंदोलन तब्दील हो रही है, और इसके लिए स्पेयर इट अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव के साथ सामने आए हैं, जिन्हें सड़क पर चलने के लिए रेट्रोफिट समाधान और रखरखाव की आवश्यकता हो सकती है. स्पेयर इट के साथ हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि ईवी मालिकों और ईवी बेड़े के खिलाड़ियों को लॉग9 की विश्वसनीय बैटरी तकनीक और स्पेयर इट के सपोर्ट सिस्टम नेटवर्क लाभ उठाने का अवसर मिले."

    रोनी फिलिप, हेड - स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप, स्पेयर इट, कहते हैं, "हम लॉग9 मटेरियल के साथ साझेदारी करके गर्वान्वित और उत्साहित हैं. ईवी उद्योग को तेजी से अपनाने और सुनिश्चित करने के लिए, पारिस्थितिकी तंत्र में सहयोगात्मक रूप से काम करना महत्वपूर्ण है. लॉग9 के ग्राहक इससे काफी हद तक लाभान्वित हो सकते हैं. साझेदारी, और यह इस बात का प्रमाण है कि कैसे एक साथ काम करना और एक दूसरे की ताकत का लाभ उठाना फायदेमंद हो सकता है."

    यह भी पढ़े : ओला इलेक्ट्रिक ने S1 ग्राहकों के लिए मुफ्त अपग्रेड का ऐलान किया
     

    लॉग9 मैटेरियल्स ने अपनी इंस्टाचार्ज तकनीक पर आधारित रैपिडएक्स बैटरी पैक पेश किया है, जो विशेष रूप से बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) अंतिम मील लॉजिस्टिक्स को बढ़ाने के लिए डिजाइन किए गए हैं. लॉग9 की बैटरी फुल चार्ज होने में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए 15 मिनट और इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स के लिए 35 मिनट का समय लेती है. लॉग9 अपने इंस्टाचार्ज नेटवर्क का भी विस्तार कर रहा है ताकि पूरे भारत में बहुत जरूरी फास्ट-चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता बढ़ाई जा सके.

    कंपनी के अनुसार, लॉग9 की इंस्टाचार्ज बैटरी आधुनिक मटेरियल से बनी हैं जो कि हल्के प्रदर्शन वाली सस्ती ईवी बैटरी में लगने वाली लागत की तुलना में महंगी है. कंपनी ने आगे कहा, चूंकि लॉग9 बैटरी में पारंपरिक ईवी बैटरी की तुलना में 9 गुना बेहतर लाइफ दी गई है, इसलिए लंबे समय तक उपयोग के मामले में स्वामित्व की कुल लागत (टीसीओ) उच्च बैटरी लागत को ऑफसेट करती है और इसे रेट्रोफिट अनुप्रयोगों के मामले में भी निवेश करने के लिए एक व्यवहार्य बैटरी बनाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें