लॉगिन

मेड-इन-इंडिया सुज़ुकी स्विफ्ट ने लैटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में शून्य स्टार्स हासिल किए

कार को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 15.53 फीसदी रेटिंग मिली है, जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए इसे 0 फीसदी रेटिंग मिली है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई कारों के लिए लैटिन कार असेसमेंट प्रोग्राम ने नई मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट का क्रैश टैस्ट किया है जिसमें इस कार को सुरक्षा के लिहाज़ से शून्य रेटिंग दी गई है. नई स्विफ्ट का उत्पादन भारत में किया जा रहा है और लेटिन अमेरिकी बाज़ार में इसे गुजरात के हलोल प्लांट से निर्यात किया जाता है. इस हैचबैक को बड़ों की सुरक्षा के लिए 15.53 प्रतिशत रेटिंग मिली है, वहीं बच्चों की सुरक्षा के लिए इसे शून्य रेटिंग दी गई है.

    9td05njg

    सिक्योरिटी असिस्टेंस सिस्टम के लिए कार को 7 प्रतिशत अंक मिले हैं.

    अच्छी बात ये है कि पैदल यात्रियों की सुरक्षा और संवेदनशील मार्ग का इस्तेमाल करने वालों के लिए कार 66 प्रतिशत सुरक्षित पाई गई है, इसके अलावा सिक्योरिटी असिस्टेंस सिस्टम के लिए कार को 7 प्रतिशत अंक मिले हैं.

    लेटिन एनकैप रिपोर्ट में बताया गया है कि बगल से टक्कर की स्थिति में कार बहुत असुरक्षित है और खराब रेटिंग टैस्ट के दौरान गेट खुल जाने पर दी गई है. इसके अलावा कार का व्हिपलैश स्कोर भी बहुत कम है, वहीं लेटिन-स्पैक वाले मॉडल को साइड एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिट कंट्रोल जैसे फीचर्स सामान्य तौर पर नहीं दिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: भारत की एंटीट्रस्ट बॉडी ने लगाया मारुति सुज़ुकी पर ₹ 200 करोड़ का जुर्माना

    लैटिन एनकैप के महासचिव एलेजांद्रो फुरस ने कहा, "बुनियादी वाहन सुरक्षा, जो अच्छी अर्थव्यवस्थाओं के बाजारों में मानक है, एक अधिकार है जिसपर लैटिन अमेरिकी ग्राहकों को अतिरिक्त भुगतान किए बिना दावा करना चाहिए. ये सुरक्षा सुविधाएं सड़क यातायात की चोटों और मृत्यु जैसी सबसे गंभीर महामारी से बचने के लिए टीकों की तरह काम करती हैं. ग्राहकों को अधिक भुगतान किए बिना ऐसी वैक्सीन पाने का अधिकार है".

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें