लॉगिन

भारत में बनी फोक्सवैगन टी-क्रॉस का मैक्सिको में शुरू हुआ निर्यात

स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया ने मुंबई से वीडब्ल्यू टी-क्रॉस की 1,232 इकाइयों के पहले बैच को मेक्सिको के लिए रवाना किया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) ने अपने चाकन प्लांट से फोक्सवैगन टी-क्रॉस का निर्यात शुरू कर दिया है. कंपनी ने खुद इस बात की पुष्टि की है. ऑटोमेकर ने मुंबई के बंदरगाह से टी-क्रॉस की 1,232 इकाइयों के पहले बैच को मेक्सिको भेज दिया. फोक्सवैगन टी-क्रॉस अनिवार्य रूप से भारत में वीडब्ल्यू टाइगुन है, और एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो न केवल ब्रांड के भारतीय का संचालन करता है बल्कि विदेशी बाजारों में भी निर्यात किया जाता है. वास्तव में, मेक्सिको SAVWIPL (स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) के लिए सबसे बड़ा निर्यात बाजार है, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका, मध्य अमेरिकी देशों के साथ-साथ अन्य बाजार भी हैं.

    ihbuen7s
    भारत से मेड-इन-इंडिया फोक्सवैगन टी-क्रॉस का निर्यात मैक्सिको के लिए शुरू हुआ 

    इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, SAVWIPL के अध्यक्ष, क्रिश्चियन काह्न वॉन सेलेन ने कहा, "फोक्सवैगन टी-क्रॉस का भारत से निर्यात दुनिया भर में संचालित करने के समूह के प्रयास में एक महत्वपूर्ण लक्ष्य के तौर पर है. विश्व स्तर पर वीडब्ल्यू समूह का भारत हब है और हमारी रणनीति का एक अभिन्न अंग है. भारत में हमारी सुविधाओं में निर्मित कारों में वही गुणवत्ता मानक शामिल हैं जिनको हम विश्व स्तर पर अपनी कारों में देते हैं. एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म पर बनाई गई टी-क्रॉस दुनिया के लिए एक उदाहरण है. घरेलू बाजार में हमारी विकास की कहानी लिखने के अलावा, आरामदायक   एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म हमारे वैश्विक निर्यात पदचिह्न के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. इसके साथ ही निर्यात में मील का पत्थर साबित होगा. हम से अगली पीढ़ी के वाहनों की पेशकश करने की अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत कर रहे हैं."

    यह भी पढ़ें : फोक्सवेगन ने टीज़ की बिल्कुल नई SUV टी-क्रॉस की फोटो, भारत में होगी लॉन्च!

    फोक्सवैगन समूह ने 2011 में अपना निर्यात कार्यक्रम शुरू किया और कंपनी ने भारत निर्मित फोक्सवैगन वेंटो की 6,256 इकाइयों को दक्षिण अफ्रीकी बाजार में भेज था. तब से, कंपनी का निर्यात बाजार दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका, अफ्रीका, भारतीय उपमहाद्वीप, दक्षिण पूर्व एशिया, जीसीसी देशों और कैरेबियन क्षेत्र सहित 61 देशों में किया जाता है. वीडब्ल्यू ग्रुप ने दिसंबर 2021 तक 545,653 कारों का निर्यात किया था. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें