लॉगिन

महिंद्रा बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट 10 फरवरी को भारत में पेश होंगे

पहले यूरोप में अपने नए यूरोपीय डिजाइन स्टूडियो में प्रदर्शित महिंद्रा अब हैदराबाद में एक कार्यक्रम में अपनी आगामी बीई और एक्सयूवी.ई रेंज का प्रदर्शन करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा 10 फरवरी को हैदराबाद में एक कार्यक्रम में आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी की अपनी श्रृंखला का प्रदर्शन करेगा. कार निर्माता ने मूल रूप से पिछले साल अगस्त में अपने यूरोपीय उन्नत डिजाइन केंद्र में एसयूवी का खुलासा किया था, जिसके बाद पहली बार मॉडल को भारतीय धरती पर प्रदर्शित किया जाएगा. कार निर्माता ने पांच नई "बॉर्न इलेक्ट्रिक" एसयूवी कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था, जो दो एक्सयूवी ब्रांडिंग के तहत और तीन एक नए बीई ब्रांड के तहत आएंगी. कॉन्सेप्ट ने भविष्य के प्रोडक्शन मॉडल को दिखाया, जिनमें से प्रत्येक आने वाले वर्षों में आने की उम्मीद थी.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा ने जल्द आने वाली इलेक्ट्रिक कारों के बारे में नई जानकारी साझा की

    XUV


    इलेक्ट्रिक एक्सयूवी रेंज में दो मॉडल शामिल हैं, जिनमें एक्सयूवी.ई8 और एक्सयूवी.ई9, एक्सयूवी700 से प्राप्त स्टाइलिंग के साथ पहले वाली में एक अधिक पारंपरिक एसयूवी डिजाइन है. इस बीच बाद वाला एक स्पोर्टियर दिखने वाली एसयूवी कूप थी जो लंबे व्हीलबेस के साथ पेश हुई थी.

    undefined

    इस बीच BE श्रेणी में तीन मॉडल, बीई.05, बीई.07 और बीई.09 शामिल हैं. बीई.05 एक 4.3 मीटर लंबी कॉम्पैक्ट एसयूवी कॉन्सेप्ट है, जिसमें एक तेज और स्पोर्टी डिजाइन है जो एमजी जेडएस ईवी जैसे मॉडलों को टक्कर देने के लिए एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी को दर्शाता है. इस बीच बीई.07 में प्रोडक्शन वैरिएंट के साथ एक अधिक पारंपरिक डिजाइन को एक परिवार एसयूवी के रूप में लक्षित करने के लिए सेट किया गया था. अंत में बीई.09 था. एक "हैड टर्न" भव्य टूरर एसयूवी होगी, जिसमें एक गढ़ी हुई डिजाइन, डायनैमिक रूफ और सॉलिड स्टांस है.

    Mahindra

    महिंद्रा ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि बीई.09 को छोड़कर  नए मॉड्यूलर INGLO प्लेटफॉर्म पर आधारित सभी मॉडलों के साथ प्रोडक्शन में जा रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि एक्सयूवी ई.8 2024 के अंत में अपनी शुरुआत कर सकती है, जिसके बाद 2025 में बीई.05 सेट किया जाएगा.

    हैदराबाद में अपनी बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित करने के अलावा, महिंद्रा नीलामी के विजेता को एक्सयूवी400 एक्सक्लूसिव एडिशन की चाबियां भी सौंपेगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा व्यक्तिगत रूप से वाहन की चाबियां सौंपेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें