लॉगिन

महिंद्रा ने अमेरिका में लॉन्च की 2022 रॉक्सर ऑफरोड SUV

कंपनी के मुताबिक कार 1,583 किलोग्राम तक वजन उठाने में भी सक्षम है और इसकी इंधन टंकी की क्षमता 45.43 लीटर है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने अपनी मशहूर SUV रॉक्सर के फेसलिफ़्ट मॉडल अमेरिकी बाज़ार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी रॉक्सर की बिक्री भारत में नहीं करती है, बल्कि इस कार की बिक्री उत्तरी अमेरिका में की जाती है. रॉक्सर का निर्माण ऑबर्न हिल्स, मिशिगन में महिंद्रा ऑटमोटिव नोर्थ अमेरिका (MANA) द्वारा किया जाता है. नई SUV बेस मॉडल और ऑल वेदर मॉडल में लॉन्च की गई है. महिंद्रा रॉक्सर के बेस मॉडल की कीमत 18,899 अमेरिकी डॉलर है जो भारतीय रुपये में ₹ 14.04 लाख है और इसके ऑल वेदर मॉडल की कीमत $ 26,299 अमेरिकी डॉलर है जो भारतीय रुपये में  ₹ 19.54 लाख होता है.

    mahindra roxor suvऑफरोड SUV का ग्राउंड क्लियरेंस 22.86 सेंटीमीटर है और व्हील बेस 96 इंच है.

    महिंद्रा रॉक्सर के फीचर्स की बात करें तो इसमें हाइड्रोलिक पावर स्टीयरिंग, गोल आकार की हैलोजन हेडलैम्प, अगले  पहियों में 11 इंच डिस्क ब्रेक और पीछे 11 इंच ड्रम ब्रेक्स दिए गए है. इस ऑफरोड SUV में कुछ नए कास्मेटिक बदलाव भी देखने को मिले हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से अलग बनाते हैं. इस बार कार को एक नए चेहरे के साथ सपाट बोनट स्ट्रक्चर, एक ब्लैक ग्रिल बार और मजबूत अगले और पिछले बंपर से लैस किया गया है. वहीं 'Mahindra' शब्द को अगली विंडशील्ड के नीचे लिखा गया है. ऑफरोड SUV का ग्राउंड क्लियरेंस 22.86 सेंटी मीटर है, व्हील बेस 96 इंच है. इसमें दो लोगों के बैठने के लिए सीट हैं.

    mahindra roxor suvमहिंद्रा रॉक्सर में दो लोगों के बैठने के लिए सीट हैं.

    यह भी पढ़ें: Exclusive: महिंद्रा XUV700 का ग्लोबल NCAP ने किया क्रैश टैस्ट, मिले 5 स्टार

    इंजन की बात करें तो रॉक्सर में 2.5-लीटर का टर्बो डीजल इंजन लगा है. ये इंजन 144 nm पीक टॉर्क और 64 bhp बनाता है और इसे 5-स्पीड मैनु्अल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गयी है. रॉक्सर की टॉप स्पीड 88 किलोमीटर प्रति घंटा है. रॉक्सर केवल लाल और काले रंग में उपलब्ध होगी. कंपनी के मुताबिक कार 1,583 किलोग्राम तक वजन उठाने में भी सक्षम है और इसकी इंधन टंकी की क्षमता 45.43 लीटर है. कंपनी इस SUV पर 2 साल की लिमिटेड वारंटी भी दे रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें