carandbike logo

नई जनरेशन महिंद्रा थार भारत में की गई रिकॉल, 1577 यूनिट वापस बुलाई जाएंगी

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने अक्टूबर 2020 में नई जनरेशन थार लॉन्च की है जो कंपनी के लिए बड़ी सफलता बनती जा रही है. जानें आपकी थार रिकॉल के दायरे में तो नहीं?

सभी प्रभावित डीजल वेरिएंट का उत्पादन 7 सितंबर से 25 दिसंबर 2020 के बीच किया गया है expand फोटो देखें
सभी प्रभावित डीजल वेरिएंट का उत्पादन 7 सितंबर से 25 दिसंबर 2020 के बीच किया गया है

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की है कि नई जनरेशन थार के 1577 डीजल मॉडल को वापस बुलाया जाएगा. कंपनी ने इन वाहनों को खुद आगे आकर रिकॉल किया है सभी प्रभावित वाहनों के कैमशाफ्ट में संभावित खराबी की जांच और उन्हें बदलने का काम किया जाएगा. नई थार के सभी प्रभावित डीजल वेरिएंट का उत्पादन 7 सितंबर से 25 दिसंबर 2020 के बीच किया गया है. कंपनी का कहना है कि सप्लायर के प्लांट में अमुक तारीख के बीच मशीन की सेटिंग में गड़बड़ के चलते डीजल थार के कैमशाफ्ट में परेशानी आ सकती है और इसी दिक्कत को दूर करने के लिए यह रिकॉल किया गया है.

cak8ic6gदिसंबर 2020 तक कंपनी को नई थार के लिए 6,500 बुकिंग्स मिल चुकी हैं

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने अक्टूबर 2020 में नई जनरेशन थार लॉन्च की है और यह एसयूवी कंपनी के लिए बड़ी सफलता बनती जा रही है. महिंद्रा ने पहले ही यह बताया है कि दिसंबर 2020 तक कंपनी को नई थार के लिए 6,500 बुकिंग्स मिल चुकी हैं और रोज़ाना यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. नई जनरेशन महिंद्रा थार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन लगाया गया है, कंपनी ने दोनों ही इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 पेट्रोल AMT ब्लूसेंस प्लस तकनीक के साथ लॉन्च, कीमत ₹ 9.95 लाख से शुरू

ajqi3o4gप्रभावित वाहनों की जांच और मरम्म्त मुफ्त में की जाएगी

रिकॉल के दायरे में आने वाले सभी प्रभावित वाहनों की जांच महिंद्रा करेगी और आवश्यक होने पर ऑफ-रोड की मरम्म्त मुफ्त में की जाएगी. महिंद्रा प्रभावित वाहनों के सभी मालिको को निजी तौर पर संपर्क करेगी ताकि उनके वाहन की समय पर सर्विस स्टेशन पहुंचे और इनकी इन्हें दुरुस्त किया जा सके. 2020 थार एसयूवी के रिकॉल की प्रक्रिया सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरर्स या कहें तो सायम के वाहनों को रिकॉल करने के स्वैच्छिक कोड पर खरा उतरता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.