लॉगिन

महिंद्रा ने वापस बुलाए नाशिक प्लांट में बने करीब 600 डीज़ल वाहन, जानें इसकी वजह

एक आधिकारिक बयान में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि वाहन की जांच और खराबी को दूर करने का काम मुफ्त में किया जाएगा. जानें कंपनी के रिकॉल का कारण?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नाशिक प्लांट में बनाए गए करीब 600 डीज़ल वाहनों को वापस बुलाया है जिसकी वजह इंजन के पुर्ज़ों की बनावट में दूषित ईंधन की वजह से आई संभावित खराबी है. भारतीय वाहन निर्माता ने बॉम्बे स्टॉक ऐक्सचेंज में फाइलिंग के दौरान भी इसी बात को उजागर किया है, जहां कंपनी ने कहा है कि अमुक तारीख को फैक्ट्री में दूषित ईंधन पहुंचाया गया जिसे चुनिंदा जत्थे में भरा गया है, यही वजह है कि डीज़ल इंजन के कुछ पुर्ज़ों में खराबी आने की संभावना है. सभी प्रभावित वाहनों का उत्पादन 21 जून से 2 जुलाई 2021 के बीच किया गया है.

    bvpimg7cमहिंद्रा ने हाल में बोलेरो निओ सबकॉम्पैक्ट SUV भारतीय बाज़ार में लॉन्च की है

    हालांकि कंपनी ने रिकॉल के दायरे में आने वाले डीज़ल वाहनों की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. बता दें कि रिकॉल की इस खबर को लेकर हमने महिंद्रा से संपर्क किया है, लेकिन अबतक इसका कोई जवाब हमें नहीं मिला है. BSE फाइलिंग में महिंद्रा ने कहा कि, “यह 600 से भी कम वाहनों की सीमित जत्था है जिसका उत्पादन 21 जून से 2 जुलाई 2021 के बीच किया गया है और कंपनी ग्राहक केंद्रित है इसीलिए यह रिकॉल किया गया है. ग्राहकों को झंझट मुक्त अनुभव देने के लिए कंपनी ने इस गतिविधी पर लगातार नज़र बनाए रखती है. हमने स्वैच्छिक रूप से कारें वापस बुलाई हैं.”

    ये भी पढ़ें : Exclusive: भारतीय बाज़ार में बहुत जल्द लॉन्च की जाएगी महिंद्रा बोलेरो निओ प्लस

    2q7a4iegकंपनी नाशिक प्लांट में थार, स्कॉर्पियो, बोलेरो, मराज़ो और XUV300 का उत्पादन करती है

    अपने आधिकारिक बयान में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि वाहन की जांच और खराबी को दूर करने का काम मुफ्त में किया जाएगा. कंपनी प्रभावित वाहन के मालिकों से निजी तौर पर संपर्क करेगी. कंपनी महाराष्ट्र स्थित अपने नाशिक प्लांट में थार, स्कॉर्पियो, बोलेरो, मराज़ो और XUV300 का उत्पादन करती है. महिंद्रा ने हाल में बोलेरो निओ सबकॉम्पैक्ट SUV भारतीय बाज़ार में लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 8.48 लाख रखी गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें