लॉगिन

बर्फ से ढके गुलमर्ग में थार से प्रभावित हुए उमर अब्दुल्लाह, आनंद महिंद्रा ने दिया ये जवाब

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने महिंद्रा थार की तारीफ करते हुए, अपने अधिकाधिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, “गुलमार्ग जैसे बर्फ़ीले इलाके में पहुँचने के लिए नई महिंद्रा थार के अलावा कोई कार नहीं हैं.”
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई महिंद्रा थार जिसे अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया गया था. तब से ही यह SUV भारतीय लोगों की पहली पसंद बनी हुई है. महिंद्रा थार को चाहने वालों में अब एक नया नाम जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का भी जुड़ गया है. जिन्होंने इस SUV को जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग की बर्फ़ीली पहाड़ियों पर चलाया और SUV के साथ कुछ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कहा महिंद्रा थार जैसी कोई कार नहीं हैं. महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट को साझा करते हुए कहा कि महिंद्रा थार के लिए कभी भी कोई सच्चा शब्द नहीं बोला गया.

    यह भी पढ़ें : आनंद महिंद्रा ने जाइलो के साथ टाइगर की लड़ाई का वीडियो साझा किया, कहा टाइगर को भी महिंद्रा की कारें स्वादिष्ट लगती हैं

    undefined

    जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने महिंद्रा थार की तारीफ करते हुए, अपने अधिकाधिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, “गुलमार्ग जैसे बर्फ़ीले इलाके में पहुँचने के लिए नई महिंद्रा थार के अलावा कोई कार नहीं हैं.” इसका जवाब देते हुए महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने कहा “कभी भी एक सच्चा शब्द नहीं बोला गया ” और इसके साथ एक मुस्कुराते हुआ चेहरे का इमोजी लगाया.

    यह भी पढ़ें : पुराने और कम संसाधनों से बनाया वाहन, आनंद महिंद्रा ने बदले में बोलेरो की पेशकश की

    ajqi3o4gलॉन्च के बाद से ही महिंद्रा थार भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली फोर-व्हील-ड्राइव SUV बन गई है

    नई महिंद्रा थार दो वेरिएंट AX और LX में आती है, SUV को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दो विकल्प भी दिए गए है. SUV को 650 मिमी गहरे पानी में चलाया जा सकता है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 226 मिमी है. नई थार का AX वेरिएंट 16-इंच के स्टील व्हील्स, कम उपकरणों और बिना ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. LX वेरिएंट के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और अधिक फीचर्स दिए गए हैं. नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ऑफ-रोडर के साथ 2.2-लीटर एमहॉक 130 डीजल इंजन भी मिला है जो 130 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन यह सिर्फ LX वेरिएंट में ही मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें