लॉगिन

महिंद्रा फिल्हाल नहीं बनाएगी इलेक्ट्रिक टू–व्हीलर, कंपनी ने दी जानकारी

एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक, ऑटो और फार्म सेक्टर राजेश कुकरेजा ने पुष्टि की कि कंपनी भारत में आकर्षक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में प्रवेश नहीं करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल ही में एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में, राजेश जेजुरिकर, कार्यकारी निदेशक, ऑटो और फार्म सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पुष्टि की कि कंपनी आकर्षक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में प्रवेश नहीं करेगी और यह इलेक्ट्रिक यात्री और वाणिज्यिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित करेगी. यह 2019 में था कि महिंद्रा ने जनवरी 2015 में कंपनी में 51% हिस्सेदारी हासिल करने के बाद पूजो मोटरसाइकिल (पीएमटीसी) के 100 प्रतिशत अधिग्रहण की घोषणा की. पूजो के पूर्ण अधिग्रहण के साथ, महिंद्रा को भारतीय इलेक्ट्रिक दो में कूदने की उम्मीद होगी- व्हीलर स्पेस, लेकिन अभी के लिए, पूजो यूरोप और चीन पर ध्यान केंद्रित करेगा. वास्तव में, महिंद्रा ने अभी तक भारत में पूजो दोपहिया वाहनों को पेश नहीं किया है.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो 27 जून 2022 को होगी लॉन्च, नाम होगा स्कॉर्पियो-एन

    पूर्ण अधिग्रहण के समय, जेजुरिकर ने अध्यक्ष - एफईएस और दोपहिया वाहन और समूह कार्यकारी बोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के सदस्य के रूप में कार्य किया.

    vhtntcbg
    महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटो और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने कहा कि कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में नहीं उतरे

    पूजो मोटरसाइकिल और मूल कंपनी पूजो के बीच व्यापार लाइसेंस समझौते के तहत निर्माताओं के भविष्य के उत्पादों पर पूजो ब्रांड का उपयोग जारी रहेगा. पूजो डिजाइन टीम PMTC प्रबंधन और महिंद्रा समूह के साथ घनिष्ठ सहयोग में, PMTC उत्पादों के डिजाइन और विकास में सहायता करना जारी रखती है.

    वर्तमान में, महिंद्रा टू-व्हीलर्स मध्य प्रदेश के पीथमपुर में अपने प्लांट में कुछ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बनाती है, जैसे कि पूज़ो ई-लुडिक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर। बेशक, भारत में निर्मित सभी पूजो दोपहिया वाहन निर्यात बाजारों, विशेष रूप से यूरोप और चीन के लिए हैं.

    पीएमटीसी, पिछले 116 वर्षों से यूरोप में शहरी गतिशीलता में एक प्रमुख खिलाड़ी, सबसे पुराना मोटर चालित दोपहिया निर्माता है और स्कूटर और मोपेड की सबसे व्यापक रेंज में से एक की पेशकश करता है, 50cc से 400cc तक. पूजो स्कूटर सबसे व्यापक में से एक प्रदान करता है स्कूटर और मोपेड की रेंज, 50cc से 400cc तक, जिसमें सफल तीन पहिया स्कूटर - मेट्रोपोलिस भी शामिल है. पूजो स्कूटर यूरोप, अफ्रीका, एशिया और मध्य पूर्व के 40 से अधिक देशों में बिकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 30, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें