लॉगिन

महिंद्रा eXUV300 के लॉन्च पर कंपनी ने किया खुलासा, जानें कब आएगी ये कार

eXUV300 को 2020 ऑटो एक्स्पो में प्रदर्शित किया गया था और कार का कॉन्सेप्ट मॉडल देखने को मिला था. हाल ही में कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर बड़ा खुलासा किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह अगले 7 वर्षों में भारतीय बाजार में 16 ईवी लाने की योजना बना रही है. इन 16 ईवी में 8 इलेक्ट्रिक एसयूवी और 8 इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल वाहन शामिल हैं. हालाँकि, पहली एसयूवी को अगले वित्तीय वर्ष की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा और हाँ यह एक्सयूवी 300 का इलेक्ट्रिक संस्करण होगा. एक्सयूवी 300 ईवी को वित्तीय वर्ष 22-23 की तीसरी या चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा, महिंद्रा ने तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा के दौरान इस बात की पुष्टि की है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ऑटोमोटिव के सीईओ विजय नाकरा ने कहा, "हमने भारत में इलेक्ट्रिक कारों को लाने के बारे में अपनी योजना की घोषणा पहले ही कर दी थी. वित्त वर्ष 23 की तीसरी या चौथी तिमाही में, हम ऑल-इलेक्ट्रिक ई-एक्सयूवी300 लॉन्च करेंगे.हम भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के संबंध में अपनी पोर्टफोलियो योजना की घोषणा करने की प्रक्रिया में हैं और जल्द ही आपको इसके बारे में और बताएंगे."

    यह भी पढ़ें :  भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें 

    कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए रु. 3000 करोड़ के निवेश की है, जिसे अंजाम दिया जा रहा है और बाकी के व्यवसाय में उसकी योजना कुल रु. 13,000 करोड़ का निवेश करने की है जिसमें मोटर वाहन, कृषि उपकरण व्यवसाय शामिल हैं. कंपनी के मौजूदा पोर्टफोलियो में मौजूद 4 एसयूवी ऑल- इलेक्ट्रिक मॉडल तब्दील की जाएंगी, जबकि 4 नई ऑल- इलेक्ट्रिक एसयूवी होंगी जिन्हें कंपनी के पोर्टफोलियो में शामिल किया जाएगा.

    s14u7v5c
    ऑटो एक्स्पो 2020 में दिखी थी ई-एक्सयूवी 300 की झलक 

    eXUV300 को 2020 ऑटो एक्स्पो में प्रदर्शित किया गया था और हमें इस बात की झलक मिली थी कि कार कैसी दिखेगी. वास्तव में, उस समय कंपनी ने कहा था कि इलेक्ट्रिक XUV300 एक विद्युत मोटर द्वारा संचालित होगी जो आगे के पहियों को ताकत देकर चलती है और संभवत: 130 बीएचपी उत्पन्न करने में सक्षम है. इसकी मोटर को शक्ति एक 40 kWh बैटरी पैक द्वारा प्रदान की जाएगी जो एक बार चार्ज करने पर 300 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम है.

    ई-एक्सयूवी लॉन्च होने के बाद घरेलू बाज़ार में टाटा नेक्सॉन ईवी, टाटा टिगोर ईवी और यहां तक ​​कि एमजी की नई एसयूवी को सीधे टक्कर देगी, जिसे 10-15 लाख रुपये के बीच लॉन्च करने का लक्ष्य रखा गया है. हम XUV300 के इलेक्ट्रिक अवतार के बारे में और जानने का इंतजार कर रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें