लॉगिन

मारुति सुज़ुकी इंडिया सितंबर 2021 में अपनी कारों की कीमतों में करेगी बढ़ोतरी

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी मुख्य रूप से विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया सितंबर 2021 में अपने मॉडल लाइन-अप में कीमतें बढ़ाएगी, कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में घोषणा की है. हालांकि मूल्य वृद्धि की मात्रा का खुलासा नहीं किया गया है, कंपनी ने कहा है कि मूल्य वृद्धि मुख्य रूप से विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण हुई है. इस बढ़ोतरी के बारे में कंपनी ने पहले से ही संकेत दे दिए थे जब जून 2021 में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को एक नियामक फाइलिंग में उसने यह घोषणा की थी कि वित्तीय वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही कारों की कीमतों में वृद्धि की जाएगी.

    7jd7v128

    यह इस साल तीसरी बार है जब कंपनी कारों की कीमत में वृद्धि करेगी.

    अपने आधिकारिक बयान में, मारुति सुज़ुकी इंडिया ने कहा, "कीमतों में वृद्धि के बारे में हमारे पहले संचार के संदर्भ में, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रभाव पड़ रहा है. इसलिए, मूल्य वृद्धि के माध्यम से ग्राहकों को अतिरिक्त लागत के कुछ प्रभाव को पारित करना अनिवार्य हो गया है. मूल्य वृद्धि की योजना सितंबर 2021 में सभी मॉडलों पर बनाई गई है."

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, स्विफ्ट और डिजायर के सीएनजी मॉडल जल्द हो सकते हैं लॉन्च

    मारुति सुज़ुकी  इंडिया ने जुलाई 2021 में स्विफ्ट हैचबैक और अपने पूरे सीएनजी मॉडल लाइन-अप की कीमतों में पहले ही वृद्धि कर दी है. कार निर्माता ने मॉडल और वेरिएंट के आधार पर कीमतों में ₹ 15,000 तक की वृद्धि की है. साथ कंपनी ने यह घोषणा भी की थी कि वह जल्द ही अन्य पेट्रोल मॉडलों की कीमत में भी वृद्धि करेगी. यह इस साल तीसरी बार है जब इंडो-जापानी कार निर्माता अपनी कारों की कीमत में वृद्धि करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें