लॉगिन

मारुति सुज़की ने अपने ऑनलाइन बिक्री नेटवर्क के माध्यम से 2 लाख कारें बेचीं

अप्रैल 2019 से, कंपनी को लगभग 21 लाख डिजिटल पूछताछ मिली हैं. कोरोनावायरस के कारण पिछले 5 महीनों के दौरान ऑनलाइन माध्यम से बिक्री में करीब 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़की इंडिया ने बताया की है कि उसने अपने डिजिटल चैनलों के माध्यम से 2 लाख से अधिक कारों की बिक्री की है, जो वर्तमान में देश भर में 1000 से अधिक डीलरशिप को कवर करता है. कार निर्माता ने पहली बार 2017 में ऑनलाइन बुकिंग को स्वीकार करना शुरू किया था, और उसने धीरे-धीरे i-Create जैसी सुविधाओं के साथ अपने डिजिटल कामकाज का विस्तार किया है. पिछले कुछ सालों में, कंपनी ने डिजिटल पूछताछ में 5 गुना वृद्धि देखी है, और अप्रैल 2019 से लगभग 21 लाख डिजिटल पूछताछ प्राप्त हुई हैं, जो कुल बिक्री का लगभग 20 प्रतिशत है. कंपनी का कहना है कि COVID-19 के कारण, पिछले 5 महीनों के दौरान डिजिटल पूछताछ का योगदान 33 प्रतिशत तक बढ़ गया है.

    3r6nccjs

    कंपनी लगातार ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के बारे में अपने डीलर भागीदारों को प्रशिक्षण देती है.  

    मारुति सुज़की इंडिया के कार्यकारी निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "भारत में लगभग 95 प्रतिशत नई कार की बिक्री Google ऑटो गियर शिफ्ट इंडिया 2020 रिपोर्ट के अनुसार डिजिटल रूप से प्रभावित होती है. ग्राहक पहले ऑनलाइन जाते हैं और फिर डीलरशिप पर कार खरीदते हैं. जबकि ऑनलाइन अनुभव ग्राहकों को हर तरह की जानकारी देता है, अंत में वो अपने विश्वसनीय डीलर सलाहकारों से सौदे का आश्वासन चाहते हैं. दिलचस्प बात यह है कि हमारे डिजिटल चैनल के माध्यम से पूछताछ करने वाले ग्राहक 10 दिनों के भीतर कार खरीदते हैं. यह पुष्टि करता है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के ज़रिए डिजिटल पूछताछ को बिक्री में परिवर्तित करना आसान हो जाता है."

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ने पेश किए ऑल्टो, सेलेरियो और वैगनआर के फेस्टिवल एडशन वेरिएंट

    adtm9u8c

    पिछले कुछ सालों में, कंपनी ने डिजिटल पूछताछ में 5 गुना वृद्धि देखी है. 

    मारुति सुज़की इंडिया अपने डीलर भागीदारों के साथ भी काम कर रही है ताकि उन्हें अपनी डिजिटल मार्केटिंग क्षमताओं का निर्माण करने में मदद मिल सके. कंपनी लगातार ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के बारे में अपने डीलर भागीदारों को प्रशिक्षण देती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें