लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने ज़ाइडस हॉस्पिटल्स के साथ मिलकर अहमदाबाद में मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल शुरू किया

इस अस्पताल को कुल रु 126 करोड़ की राशि ख़र्च करके बनाया गया है और यह रक्म मारुति सुज़ुकी फाउंडेशन द्वारा दी गई है जो मारुति सुज़ुकी की एक सीएसआर पहल है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड ने ज़ाइडस हॉस्पिटल्स के साथ साझेदारी में गुजरात के अहमदाबाद जिले के सीतापुर में एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल शुरू किया है. इस अस्पताल को कुल रु 126 करोड़ की राशि ख़र्च करके बनाया गया है और यह रक्म मारुति सुज़ुकी फाउंडेशन द्वारा दी गई है जो मारुति सुज़ुकी की एक सीएसआर पहल है. अस्पताल का प्रबंधन और संचालन ज़ायडस ग्रुप की सीएसआर शाखा रमनभाई फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा. अस्पताल कोविड -19 रोगियों की देखभाल करने और महामारी के खिलाफ लड़ाई को मज़बूत करने में भी सहायता करेगा.

    e87dnle

    सुपर स्पेशलाइजेशन सेवाओं वाला क्षेत्र का यह पहला अस्पताल 7.5 एकड़ में फैला हुआ है.

    मारुति सुज़ुकी इंडिया के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा ने कहा, “जब हमारा गुजरात कार प्लांट शुरू हुआ, तो इस क्षेत्र में कोई बड़ी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं थी. हमने यहां के सभी निवासियों के लाभ के लिए एक अच्छा मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल बनाने का फैसला किया और स्वास्थ्य सेवा में सबसे अच्छे नामों में से एक - ज़ायडस हॉस्पिटल्स के साथ भागीदारी की. सौभाग्य से, यह कोविड -19 दूसरी लहर के लिए समय था और हमने इसे महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए इसे एक कोविड देखभाल सुविधा में बदल दिया. हम इस काम में उनके समर्थन के लिए गुजरात सरकार और अहमदाबाद जिले के अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहते हैं."

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ने फ्री सर्विस और वारंटी की अवधि को आगे बढ़ाया

    सुपर स्पेशलाइजेशन सेवाओं वाला क्षेत्र का यह पहला अस्पताल 7.5 एकड़ में फैला हुआ है. अस्पताल से सीतापुर और आसपास के गांवों में रहने वाले 3.75 लाख से अधिक लोगों को किफायती शुल्क पर सेवा मिलने की उम्मीद है. 50 बेड की सुविधा से शुरू होकर, अस्पताल को मांग के आधार पर 100 बेड तक बढ़ाया जा सकता है. सुविधा के विस्तार के लिए बुनियादी ढांचा पहले से ही मौजूद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें