लॉगिन

मैक्स वर्स्टैपन ने रोमांचक अबू धाबी रेस जीतकर F1 विश्व खिताब अपने नाम किया

मैक्स वर्स्टैपन ने लुईस हैमिल्टन को साल की आखिरी रेस में हराकर अपना पहला F1 विश्व खिताब जीतने में कामयाबी पाई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मैक्स वर्स्टैपन ने रोमांचक अबू धाबी रेस जीतकर F1 विश्व खिताब अपने नाम कर लिया है. रेस की शुरुआत में बढ़त गंवाने के बाद, वर्स्टैपन ने लुईस हैमिल्टन से 10 सेकंड से अधिक की कमी को पार करते हुए अपना पहला F1 विश्व खिताब और अबू धाबी जीपी को लगातार दूसरे वर्ष जीत लिया है. हैमिल्टन रेस में पिछड़ गए जब निकोलस लतीफी अंत से 5 लैप पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे सेफ्टी कार ट्रैक पर आ गई. इससे वर्स्टैपन अपनी कार में नरम टायरों के लगाने के लिए एक मुफ्त पिटस्टॉप लेने में कामयाब रहे.

    2mmvjkok

    मैक्स वर्स्टैपन अपने पहले F1 विश्व खिताब का जश्न मनाते हुए.

    मर्सिडीज ने बढ़त बनाए रखने के लिए ऐसा न करने का फैसला किया लेकिन हैमिल्टन बहुत पुराने और खराब टायरों पर चल रहे थे. विवादास्पद रूप से यह निर्णय लिया गया कि लैप हुई कारों को पुनरारंभ होने पर ओवरटेक करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन बाद में उस निर्णय को बदल दिया गया. सेफ्टी कार वापस पिट में आने पर वर्स्टैपन ने तुरंत हैमिल्टन को पीछे छोड़ दिया, जो मूल रूप से रेस का आखिरी लैप था.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने कॉन्टिनेंटल जीटी कप के साथ ट्रैक रेसिंग में प्रवेश किया

    इससे पहले रेस में, सर्जियो पेरेज़ ने टीम की भूमिका निभाई और लुईस हैमिल्टन को एक लैप तक अपने आगे नही जाने दिया जिससे वर्स्टैपन को 7 बार के विश्व चैंपियन को पकड़ने की अनुमति मिली. लेकिन उनके प्रयासों के बावजूद, रेड बुल और वर्स्टैपन में हैमिल्टन की तेज गति नहीं थी और वे आगे नहीं बढ़ सके. लेकिन यह उस क्षण बदल गया, जब लतीफी की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें