लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने कॉन्टिनेंटल जीटी कप के साथ ट्रैक रेसिंग में प्रवेश किया

रॉयल एनफील्ड ने घोषणा की कि वह 'कॉन्टिनेंटल जीटी कप' के पहले एडिशन के साथ ट्रैक रेसिंग में प्रवेश करेगी. इसका उद्देश्य रेसिंग को नए सवारों और अनुभवी लोगों के करीब लाना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने 'कॉन्टिनेंटल जीटी कप' के साथ भारत की पहली रेट्रो मोटरसाइकिल रेसिंग सीरीज़ शुरु करने की बात कही है. विचार न केवल रेसिंग को रेट्रो बनाना है, बल्कि इसको नए सवारों के साथ-साथ अनुभवी सवारों के लिए ज़्यादा आकर्षक बनाना है. रॉयल एनफील्ड जेके मोटरस्पोर्ट के साथ साझेदारी में कॉन्टिनेंटल जीटी कप लॉन्च करेगी और कप का पहला एडिशन अक्टूबर 2021 में जेके टायर नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप में आयोजित किया जाएगा. साथ ही रॉयल एनफील्ड 2021-22 सीज़न के लिए ट्रैक-राइडिंग स्कूल भी शुरू करेगी.

    rtl9qtm

    रॉयल एनफील्ड 2021-22 सीज़न के लिए ट्रैक-राइडिंग स्कूल भी शुरू करेगी. 

    ट्रैक के लिए बनी मोटरसाइकिल को Royal Enfield Continental GT-R650 कहा जाएगा और इसमें प्रदर्शन बढ़ाने के लिए कई तरह के बदलाव किए जाएंगे. कंपनी का कहना है इसे रेस-ट्रैक पर चुस्त, उत्साही और एक बिना डराने वाले प्रदर्शन की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. GT-R650 को दोनों सिरों पर बेहतर हैंडलिंग के लिए एक सख्त रेस-ट्यून सस्पेंशन के अलावा निचले क्लिप-ऑन हैंडलबार और रियर-सेट फुटपेग मिलते हैं. मोटरसाइकिल का वजन भी 24 किलो कम हो गया है.

    स्टॉक एग्जॉस्ट को एक स्टेनलेस स्टील फुल सिस्टम एग्जॉस्ट से बदल दिया गया है जिसे 12 प्रतिशत अधिक पावर देने के लिए ट्यून किया गया है. मोटरसाइकिल को विशेष रूप से डिज़ाइन की गई फेयरिंग दी गई है. बेहतर कॉर्नरिंग स्पीड, पकड़ ब्रेकिंग सुनिश्चित करने के लिए यह जेके टायर द्वारा सॉफ्ट कंपाउंड रेस टायर्स से लैस होगी.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने राइडिंग जैकेट के लिए 'मेक इट योर' कार्यक्रम शुरु किया

    कॉन्टिनेंटल जीटी कप के लिए रजिस्ट्रेशन 30 सितंबर, 2021 तक चलेंगे. 100 योग्य सवार 18 से 19 अक्टूबर, 2021 तक कारी मोटर स्पीडवे, कोयंबटूर में राइडर चयन कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां 18 सबसे तेज सवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद वे जेके एनआरसी में कुल 4 राउंड में कॉन्टिनेंटल जीटी कप के लिए लड़ेंगे, जिसमें पहले 3 अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में कारी मोटर स्पीडवे, कोयंबटूर में होंगे. इसके बाद जनवरी में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट, नोएडा में ग्रैंड फिनाले होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें