लॉगिन

मैक्लेरेन जल्द भारत में शुरू करेगी कारों की बिक्री, शुरुआती कीमत Rs. 3.72 करोड़

कार एंड बाइक ने यह जाना है कि मैक्लेरेन की भारत में पहली डीलरशिप मुंबई में खोली जाएगी और अगले महीने यहां काम शुरू कर दिया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्रिटेन के सुपरकार ब्रांड मैक्लेरेन ने भारत में कामकाज शुरू करने वाली है जिसकी तैयारियां कंपनी पूरी रफ्तार पर कर रही है. शानदार कारों के लिए मशहूर मैक्लेरेन भारत में मैक्लेरेन जीटी, 720S कूपे और 720S स्पाइडर देश में लॉन्च करने वाली है. इन कारों की भारत में एक्सशोरूम कीमतें मैक्लेरेन जीटी के लिए रु 3.72 करोड़, मैक्लेरेन 720S के लिए रु 4.65 करोड़ और 720 एस स्पाइडर के लिए रु 5.04 करोड़ रखी गई हैं. मुंबई आधारित इन्फिनिटी ग्रूप ब्रांड का भारत में आधिकारिक डीलर होगा और बिक्री के साथ सर्विस के लिए ज़िम्मेदार भी होगा. इन्फिनिटी कार्स द्वारा पहले से बीएमडब्ल्यू, मिनी, डुकाटी, लैंबॉर्गिनी और रोल्स रायस जैसे ब्रांड्स के वाहन बेचे जा रहे हैं. कार एंड बाइक ने यह जाना है कि मैक्लेरेन की भारत में पहली डीलरशिप मुंबई में खोली जाएगी और अगले महीने यहां काम शुरू कर दिया जाएगा.

    1kdu9dooमैक्लेरेन जीटी के लिए एक्सशोरूम कीमत रु 3.72 करोड़ रखी गई है

    भारतीय बाज़ार में मैक्लेरेन रेन्ज जीटी से शुरू होगी और इसका मुकाबला फरारी रोमा, पॉर्श 911 टर्बो एस जैसी कारों से होगा. इस कूपे के साथ मैक्लेरेन ने बीच में लगा 4.0-लीटर ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया है जो 612 बीएचपी ताकत और 630 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है और कार सिर्फ 3.2 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ेगी. इस तेज़ रफ्तार कार की टॉप स्पीड 326 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : लैंबॉर्गिनी हुराकन EVO RWD स्पाइडर भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 3.54 करोड़

    qlom195g720S स्पाइडर के लिए एक्सशोरूम कीमत रु 5.04 करोड़ रखी गई है

    इसके बाद मैक्लेरेन 720S कूपे और स्पाइडर की बारी आती है जो वैश्वित स्तर पर कंपनी की सबसे प्रचलित कारों में एक हैं. 720S के साथ 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है जो 710 बीएचपी ताकत और 770 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने इस इंजन को 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस किया है और ये दोनों वेरिएंट सिर्फ 2.9 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेते हैं, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 341 किमी/घंटा है. 720S का मुकाबला लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो और फरारी एफ8 ट्रिब्यूटो से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें