लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ EQC इलेक्ट्रिक SUV नए 11 किलोवाट चार्जर से हुई अपडेट

मर्सिडीज़ ने प्राथमिक रूप से 7.4 किलोवाट का ऑनबोर्ड चार्जर दिया था जो 80 किलोवाट की बैटरी को 10 से 100 प्रतिशत तक 11 घंटे में चार्ज करता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ ने EQC इलेक्ट्रिक SUV को 11 किलोवाट चार्जर से अपडेट किया है जिसका इस्तेमाल EQC 400 4मैटिक के साथ किया जा सकता है. मर्सिडीज़ ने प्राथमिक रूप से 7.4 किलोवाट का ऑनबोर्ड चार्जर दिया था जो 80 किलोवाट की बैटरी को 10 से 100 प्रतिशत तक 11 घंटे में चार्ज करता है. अब कंपनी ने इसके बदले तेज़ गति से बैटरी चार्ज करने वाला चार्जर लगाया है जो 7 घंटे 30 मिनट में बैटरी को चार्ज कर देती है. इलेक्ट्रिक SUV को 110 किलोवाट के डीसी फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है जो काफी हैंडी है, लेकिन अब भी यह चार्जिंग टेस्ला जैसी नहीं है, इसके अलावा रेन्ज के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक SUV टेस्ला कारों के मुकाबले कम हैं.

    tgt9q4hk
    मर्सिडीज़-बेंज़ ने EQC इलेक्ट्रिक SUV को सिंगल चार्ज में 450 से 471 किमी तक चलाई जा सकती है

    इंटीरियर के मामले में नई इलेक्ट्रिक SUV कंपनी की बाकी कारों जैसी ही दिखाती है. EQC में डुअल मोटर सेटअप लगा है जिसमें अगले और पिछले हिस्से के लिए एक-एक मोटर शामिल है. इससे ये SUV 4 व्हील ड्राइव बनती है जिसे मर्सडीज़ ने 4मैटिक नाम दिया है. EQC मोटर्स में 80 किवा लीथियम-आयन बैटरी लगी है और ये दोनों मोटर कुल 300 किवा -402 बीएचपी- पीक पावर और 765 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती हैं. इलेक्ट्रिक SUV सिंगल चार्ज में 450 से 471 किमी तक चलाई जा सकती है जिसे क्विक चार्ज विकल्प के साथ उपलब्ध किया गया है.

    lvmtque
    केबिन में बड़ा आकर्षण 12.3-इंच डुअल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है

    मर्सडीज़-बैंज़ ने सभी इलेक्ट्रिक वेरिएंट्स में 48-वोल्ट ऑन-बोर्ड इलेक्ट्रिक सिस्टम से लेकर प्लग इन हाईब्रिड के लिए ईक्यू बूस्ट के साथ पेश किया है. ये इलेक्ट्रिक SUV काफी तेज़ रफ्तार है और 0-100 किमी/घंटा स्पीड सिर्फ 5.1 सेकंड में ही पकड़ लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार इलैक्ट्रॉनिक रूप से 180 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है. EQC इलेक्ट्रिक SUV का उत्पादन जर्मनी में किया जा रहा है और भारत में इसे कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में लॉन्च किया गया है. EQC के साथ सामान्य तौर पर 7 एयरबैग्स के अलावा कई सारे एक्टिव और पेसिव ड्राइवर असिस्ट सिस्टम दिए गए हैं.

    ये भी पढ़े : मेड-इन-इंडिया मर्सिडीज़-बेंज़ GLC 43 4मैटिक कूपे लॉन्च, पहले से काफी सस्ती

    केबिन की बात करें तो EQC के साथ सिग्नेचर मर्सिडीज़-बेंज़ ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम फिट और फिनिश के साथ आता है. SUV के साथ लग्ज़री सॉफ्ट-टच मटेरियल और खूब सारे आधुनिक उपकरण दिए गए हैं. केबिन में बड़ा आकर्षण 12.3-इंच डुअल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जो इंस्ट्रुमेंटेशन और इंफोटेनमेंट दोनों काम में आता है. SUV के साथ एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है कई सारे कनेक्टेड कार फीचर्स और वॉइस कमांड फीचर चालक को मुहैया कराता है. इसके अलावा EQC के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर अडजस्टेबल सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, बर्मेस्टर ऑडियो सिस्टम और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के अलावा एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें