लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ EQS भारत में कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट, बहुत जल्द होगी लॉन्च

इस लिस्टिंग में लॉन्च से पहले कार की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. ईक्यूसी इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाद ये कंपनी की दूसरी पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार होगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इस महीने की शुरुआत में ही मर्सिडीज़-बेंज़ ने दुनिया के सामने बिल्कुल नई EQS पेश की है और दिलचस्प बात ये है कि अब इस इलेक्ट्रिक सेडान को भारत में कंपनी की वेबसाइट पर कमिंग सून लिखकर लिस्ट कर दिया गया है. इससे यह साफ होता है कि जल्द ही नई EQS देश में लॉन्च की जाएगी. इस लिस्टिंग में लॉन्च से पहले कार की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. ईक्यूसी इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाद ये कंपनी की दूसरी पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार होगी.

    no420dugवेबसाइट पर कमिंग सून लिखकर लिस्ट कर दिया गया है

    Mercedes-Benz India वेबसाइट की मानें तो EQS दो ट्रिम्स - EQS 450 प्लस और EQS 580 4मैटिक में पेश की जाएगी. EQS 450 प्लस कार का बेस वेरिएंट होगा जो सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा और 328 बीएचपी के साथ 568 एनएम पीक टॉर्क बनाएगा. EQS 580 4मैटिक को डुअल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा, दोनों ऐक्सेल पर लगी मोटर कुल 516 बीएचपी तकात और 855 एनएम पीक टॉर्क बनाएंगी. EQS 580 सिर्फ 4.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ेगी.

    184nr0uEQS 580 सिर्फ 4.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ेगी

    EQS कंपनी की एस-क्लास का इलेक्ट्रिक अवतार होगी जिसकी कीमत एस-क्लास के मुकाबले कम होगी. इलेक्ट्रिक सेडान में 107 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जिसे एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर कार को 770 किमी तक चलाया जा सकता है, यह आंकड़ा इसे फिलहाल सबसे ज़्यादा रेन्ज वाली कार बनाता है. नई फुल साइज़ ईवी सेडान के साथ नया एमबीयूएक्स हाईपरस्क्रीन दिया गया है जो कांच का बहुत बड़ा डैशबोर्ड है और यहां तीन अलग इंफॉर्मेशन डिस्प्ले मिलते हैं, इनमें इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑग्ज़िलियरी पैसेंजर-साइड टचस्क्रीन शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : Tesla Inc मुंबई में खोलेगी अपना मुख्यालय, कर्नाटक में बनेगा उत्पादन प्लांट

    बेहतरीन तकनीक के साथ नई EQS दिखने में भी शानदार है जिसके अगले हिस्से में ग्रिल की जगह मैटल के सिंगल ब्लॉक ने ले ली है. हैडलाइट्स के साथ तीन छोटे एलईडी लाइट्स दिए गए हैं और इसके पिछले हिस्से में हाईलिक्स डिज़ाइन का टेललाइट दिया गया है. कार के केबिन में 56-इंच डिस्प्ले मिला है जिसमें 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 17.7-इंच सेंटर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा यात्रियों के लिए 12.3-इंच टचस्क्रीन दिया गया है. यह काफी समझदार सिस्टम है और ड्राइवर के ज़्यादा ध्यान यहां लगने पर यह खुद बंद हो जाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें