लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज जल्द भारत में शुरू करेगी AMG कारों का उत्पादन, GLC 43 कूप से होगी शुरुआत

विदेश से भारत आने वाली कार के मुकाबले यहां बनाई गई कार की कीमत में बड़ी कटौती का अनुमान लगाया जा रहा है. जानें कितनी दमदार होगी GLC 43 कूप?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने ऐलान किया है कि AMG कारों का उत्पादन जल्द ही भारत में शुरू किया जाएगा. AMG मर्सिडीज़-बेंज का परफॉर्मेंस ब्रांड है और भारतीय बाज़ार में व्यापक पोर्टफोलियो के साथ मौजूद है, इस पोर्टफोलियो में परफॉर्मेंस लिमोज़िन, परफॉर्मेंस एसयूवी, एसयूवी कूप और स्पोर्ट्स कारें शामिल हैं और फिलहाल ये सारी कारें भारत में पूरी तरह आयात की जाती हैं. कंपनी सबसे पहले AMG GLC 43 4मैटिक कूप का उत्पादन शुरू करेगी जिसे भारतीय बाज़ार में अगले महीने लॉन्च किया जाना है. विदेश से भारत आने वाली कार के मुकाबले यहां बनाई गई कार की कीमत में बड़ी कटौती का अनुमान लगाया जा रहा है.

    n7n0cg0kभारत में बनाई गई कार की कीमत में बड़ी कटौती का अनुमान लगाया जा रहा है

    घरेलू उत्पादन पर मर्सिडीज़-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ मार्टिन श्वैंक ने कहा कि, "AMG उत्पादों को भारत में बनाने का यह फैसला भारतीय बाज़ार में हमारे रोडमैप को साफ करता है और ग्राहकों के प्रति हमारे वादे को भी दिखाता है. हम चाहते हैं कि AMG का दायरा बढ़े और ग्राहकों की संख्या में इज़ाफे के साथ भारत में हमारे कुल पोर्टफोलियो का यह कार हुलिया बदल दे. भारत में AMG की मत्वाकांक्षाओं को मजबूती देने के लिए यह फैसला मील का पत्थर बना है."

    मर्सिडीज़-AMG GLC 43 4मैटिक कूप के साथ एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो AMG के लिए फंक्शन और डिस्प्ले में आता है और यह एक इनोवेटिव कंट्रोल कॉन्सेप्ट बनाते हैं. कूप एसयूवी के साथ संभवतः 3.0-लीटर वी6 बाईटर्बो इंजन दिया जाएगा जो 385 बीएचपी पावर और 520 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला होगा. यह इंजन 4.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ता है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है. बीएमडब्ल्यू ने अलग-अलग आकार में AMG पोर्टफोलियो पेश किया है जिनमें 43, 53, 63 और जीटी सीरीज़ हाई-परफॉर्मेंस वाहन शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें