लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ 2022 तक पेश करेगी 6 नए EQ मॉडल, जानें कौन सी कारें हैं शामिल

मर्सिडीज़-बेंज़ ईक्यूसी असल में एस-क्लास सेडान का इलेक्ट्रिक अवतार है और ईक्यू मॉडल की आगामी रेन्ज का पहला मॉडल होगा. जानें कौन सी कारें हैं लिस्ट में?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ 2022 के अंत तक 6 नए ईक्यू मॉडल लॉन्च की तैयारियों में जुट गई है. इस साल कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में विस्तार की जानकारी कन्फर्म की थी जिसमें ईक्यू रेन्ज की ईक्यूए, ईक्यूबी, ईक्यूई और सबसे महंगी ईक्यूएस सेडान शामिल है. अब कंपनी ने इनके लॉन्च के समय का खुलासा कर दिया है. मर्सिडीज़-बेंज़ द्वारा वाहनों को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने का सिलसिला यहीं खत्म नहीं होगा, 2025 तक कंपनी 25 नए प्लग-इन हाईब्रिड मॉडल पेश करेगी और चार्जिंग की सुविधा के हिसाब से इन्हें दुनियाभर के सभी बाज़ारों में लॉन्च किया जाएगा.

    rttcs7u2025 तक कंपनी 25 नए प्लग-इन हाईब्रिड मॉडल पेश करेगी

    मर्सिडीज़-बेंज़ ईक्यूसी असल में एस-क्लास सेडान का इलेक्ट्रिक अवतार है और ईक्यू मॉडल की आगामी रेन्ज का पहला मॉडल होगा. जर्मन कार निर्माता ईक्यूसी का उत्पादन जर्मनी स्थित सिंडलफिंजिन प्लांट में किया जाएगा और इसे संभवतः 2021 की पहली छःमाही में पेश किया जाएगा. इसके बाद जीएलए आधारित इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश की जाएगी जिसका उत्पादन जर्मनी और चीन में किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई फोक्सवैगन टिगुआन ईहाईब्रिड SUV वैश्विक स्पर पर हुई लॉन्च

    s6g09acsमर्सिडीज़ 2022 तक 8 नए मॉडल बाज़ार में पेश करने वाली है

    2021 में लॉन्च होने वाला आखरी मॉडल संभवतः ईक्यूई होगी जिसे ई-क्लास सेडान पर आधारित होगी और इसे जर्मनी के बर्लिन प्लांट में बनाया जाएगा. अब मर्सिडीज़ 2022 तक 8 नए मॉडल बाज़ार में पेश करने वाली है और इनका उत्पादन सामान्य इंधन से चलने वाले मॉडल के साथ किया जाएगा. यहां तक कि मर्सिडीज़-बेंज़ फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को अलग से बाज़ार में उतार सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें