लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ ने इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट विज़न EQXX की झलक दिखाई, एक चार्ज में चलेगी 1,000 किमी

मर्सिडीज-बेंज साल 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों का ही निर्माण करेगी और साथ ही आने वाले समय में हर मॉडल का इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश करेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज ने 3 जनवरी 2022 को अपनी विज़न EQXX कॉन्सेप्ट कार को पेश करने का ऐलान किया है. इसकी जानकारी डेमलर ग्रुप रिसर्च और मर्सिडीज-बेंज कारों के सीओओ, मार्कस शेफर ने लिंक्डिन पर दी है. उन्होंने लिखा, यह कार कंपनी द्वारा बनाई गई अबतक की सबसे लंबी ड्राइविंग रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसे एक बार चार्ज करने पर 1,000 किमी तक चलाया जा सकेगा. उन्होंने यह भी कहा कि मर्सिडीज-बेंज विज़न EQXX सिर्फ एक कॉन्सेप्ट कार नहीं है क्योंकि इसके साथ एक नई आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसको कंपनी आने वाले समय में अपनी अन्य इलेक्ट्रिक कारों में भी करेगी.

    यह भी पढ़ें:BMW ने कॉन्सेप्ट XM का स्केच जारी किया, होगी M सीरीज की इलेक्ट्रिक SUV

    शेफर ने बताया कि कंपनी एक ऐसी कार बनाना चाहती है जिसे परीक्षण में ही नही बल्कि असली सड़क पर 1,000 किमी तक चलाया जा सके. उन्होंने बताया कि बैटरी की खपत पर कंपनी का लक्ष्य 1 kWh प्रति 100 किमी है. कंपनी को उम्मीद है कि इस कार की ड्राइविंग रेंज इलेक्ट्रिक कारों में एक नया कीर्तिमान हासिल करेगी और इलेक्ट्रिक कारों में ड्राइविंग रेंज के मुक़ाबले को और बढ़ाएगी. मर्सिडीज़-बेंज़ ने हाल ही में कहा था कि साल 2030 तक कंपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों का ही निर्माण करेगी और साथ ही आने वाले समय में हर मॉडल का इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश करेगी.

    urfgu1fमर्सिडीज-बेंज़ विज़न EQXX एक तेज रफ्तार स्पोर्ट कार होगी.

    शेफर द्वारा साझा की गई तस्वीरों से लगता है की यह कार लो प्रोफाइल वाली सेडान कार हो सकती है. इसके एयरोडायनामिक्स पर भी कंपनी ने काफी काम किया है. यह एक तेज रफ्तार स्पोर्ट भी कार हो सकती है. कार का चेहरा निश्चित रूप से अदभुत लगता है और बोनट पर मर्सिडीज-बेंज का एक बड़ा सा लोगो देखने को मिलता है. कार की पतली हेडलैंप इसके आकर्षण को और बढ़ाती हैं. ग्रिल में लाइट भी लगी हुई दिख रही है, अब हम यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि क्या यह वास्तविक कार में भी उपलब्ध होंगी. डिज़ाइन की बात करे तो मर्सिडीज-बेंज विजन EQXX मजबूत, दमदार और आक्रामक दिखती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें