लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज ने भारत में लॉन्च की मायबाक GLS 600, कीमत Rs. 2.43 करोड़ से शुरू

कंपनी भारत में इसी साल 15 नई कारें लॉन्च करने के प्लान पर आगे बढ़ रही है और नई मायबाक GLS 600 इसी प्लान का हिस्सा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने देश में अपनी सबसे महंगी SUV का शानदार लग्ज़री मायबाक वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. मर्सिडीज़-बेंज़ मायबाक GLS 600 की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 2.43 करोड़ रखी गई है और इसे पूरी तरह आयात करते बेचा जाएगा. कंपनी भारत में इसी साल 15 नई कारें लॉन्च करने के प्लान पर आगे बढ़ रही है और नई मर्सिडीज़-मायबाक GLS 600 इसी प्लान का हिस्सा है. भारतीय बाज़ार में नई कार का मुकाबला बेंटले बेंटायगा, रोल्स-रॉयस कलिनन और लैंड रोवर रेन्ज रोवर ऑटोबायोग्राफी जैसे बाकी कारों से होगा.

    एक्सटीरियर

    td2e7hpk

    जैसा कि हम जानते हैं, मर्सिडीज़-मायबाक की GLS 600 नई जनरेशन GLS SUV पर आधारित है जिसे पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया है. इसका मतलब नई जनरेशन मर्सिडीज़-मायबाक GLS आसानी से खुदको सामान्य GLS लाइन-अप से अलग बनाती है जिसकी वजह नया डुअल-टोन बॉडी कलर है. SUV के अगले हिस्से में बड़े आकार की मायबाक-स्टाइल क्रोम ग्रिल लगी है जिसके आजू-बाजू पतले एलईडी हैडलाइट्स लगाए गए हैं. बंपर के साथ भी बड़े क्रोम एयर कर्टन्स लगाए गए हैं जो मोटी क्रोम स्किड प्लेट से जुड़े हुए हैं. इसके अलावा SUV के बी-पिलर पर क्रोम फिनिश, डी-पिलर पर मायबाक लोगो और विकल्प के रूप में 23-इंच मल्टी-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं.

    इंटीरियर

    3sig6iic

    मायबाक का केबिन शानदार है और इसमें आपको 4 और 5-सीटर व्यवस्था मिलेगी. इसमें से 4 सीटर मॉडल के साथ स्थाई सेंट्रल कंसोल दिया गया है जो रेफ्रिजरेट से लैस है और इसमें आप शैंपेन ठंडी कर सकते हैं, साथ ही यहां आपको सिल्वर शैंपेन फ्यूट्स भी मिलेंगे. केबिन को नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है और इसका व्हीलबेस 3135 मिमी है. कार की पिछली सीट पर बैठे यात्रियों को 1103 मिमी का भरपूर लेगरूम मिलता है. केबिन में आपको कई जगहों पर मायबाक लोगो देखने को मिलेगा. मर्सिडीज़ से कार के साथ विकल्प में एयर बैलेंस पैकेज पेश किया है जिससे आलीशान केबिन को और भी लग्ज़री बनाया जा सकता है.

    फीचर्स

    vjcqhofk

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया द्वारा पेश मायबाक GLS 600 के साथ वो सभी फीचर्स दिए गए हैं जो सामान्य मॉडल में मिलते हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो सिर्फ मायबाक को मिले हैं. यहां इलेक्ट्रॉनिक पैनोरमिक स्लाइडिंग/टिल्टिंग सनरूफ के साथ ओपाक रोलर ब्लाइंड्स, बहुत आरामदायक गद्देदार वेंटिलेटेड मसाजिंग सीट्स और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. चार और पांच सीटर दोनों में पिछली सीट्स रिक्लाइनर फंक्शन में आती हैं. SUV में 12.3-इंच का बड़ा डिस्प्ले लगा है जो इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और मीडिया डिस्प्ले का काम करता है. इसके साथ लेटेस्ट एमबक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो हे मर्सिडीज़ वॉइय कमांड सिस्टम के अलावा मर्सिडीज़ मी कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आता है.

    ये भी पढ़ें : BMW X7 M50d डार्क शैडो एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 2.02 करोड़

    इंजन

    98rhocgk

    मर्सिडीज़-मायबाक GLS 600 की बात करें तो कार के साथ 4.0-लीटर वी8 इंजन दिया गया है जो 542 बीएचपी ताकत और 730 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को कंपनी ने 9जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. कंपनी ने कार के इंजन को 48-वोल्ट ईक्यू बूस्ट माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम भी दिया है जो अलग से 21 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ईक्यू बूस्ट तकनीक से कार का ऐक्सेलरेशन और भी दमदार होता है और SUV इंधन बचाने के मामले में भी बेहतर बन गई है.

    सुरक्षा और राइड कम्फर्ट फीचर्स

    hvv4sqa4

    बेहद आरामदायक यात्रा के लिए मायबाक GLS 600 में एयरमैटिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ अडैप्टिव डैंपिंग सिटस्म प्लस और ई-ऐक्टिव बॉडी कंट्रोल दिया गया है. इसके अलावा और भी ज़्यादा आराम के लिए खास मायबाक ड्राइव प्रोग्राम भी SUV में पेश किया गया है. यह सस्पेंशन किसी भी तरह की सड़क के हिसाब से खुदको अडजस्ट करते हैं और केबिन तक खराब रास्तों का कोई असर पहुंचने नहीं देते. ड्राइविंग करते समय सड़क की स्थिति के हिसाब से सेंसर सिस्टम केबिन को स्थिर बनाए रखता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-मेबैक जीएलएस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-मेबैक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें