लॉगिन

एमजी एयर ईवी भारत में जल्द होगी लॉन्च

नई MG Air EV 2020 से Wuling Air EV पर आधारित है जो चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने पुष्टि की है कि उसकी दूसरी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार एयर ईवी अगले साल यानि 2023 में भारत में अपनी शुरुआत करेगी. नई एमजी एयर ईवी को 9 और 10 सितंबर, 2023 को होने वाले G20 शिखर सम्मेलन के 'आधिकारिक EV' के रूप में सरकारी प्रतिनिधियों को लाने ले जाने लगाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा. यह वुलिंग Air EV पर आधारित है जो चीन में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.

    MG

    कंपनी भारत में एयर ईवी को एक नए नाम के साथ लॉन्च कर सकती है.

    एमजी मोटर इंडिया के अनुसार, एयर ईवी की कीमत रु 15 लाख से कम होगी. हम उम्मीद करते हैं कि एमजी मोटर इंडिया जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में एयर ईवी को पेश करेगी. चीन में बिकने वाली MG Air EV दो बैटरी साइज विकल्पो में आती है - 17.3 kWh और 26.7 kWh. दोनों बैटरी पैक एक समान 40 बीएचपी बनाती हैं, हालांकि, छोटी बैटरी वाले मॉडल में एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की रेंज मिलती है जबकि बड़ी बैटरी की रेंज 300 किमी है.

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर्स इंडिया वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए अक्टूबर से बढ़ाएगी उत्पादन क्षमता

    E230 कोडनाम वाली, MG Air EV को नए ज़माने की तकनीक के साथ पेश किया जाएगा. कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर दिया जा सकता है. इसके अलावा, कंपनी भारतीय सड़कों और ड्राइविंग स्थितियों के अनुसार सस्पेंशन और ईवी की कुछ अन्य प्रमुख चीज़ो में बदलाव कर सकती है. साथ ही एमजी भारत में एयर ईवी को एक नए नाम के साथ भी लॉन्च कर सकती है. जहां चीन में बिकने वाली कार में स्टील के पहिये लगे हैं, यह उम्मीद की जा सकती है एमजी अलॉय व्हील्स के साथ कार को पेश करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें