लॉगिन

एमजी मोटर इंडिया ने भारत में हेक्टर प्लस एसयूवी का उत्पादन शुरू किया

हेक्टर प्लस की दूसरी रो में कप्तान सीटें दी जांएगी. तीसरी भी होगी जो इस कार को 6 या 7 सीटर लेआउट देगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने भारत में हेक्टर प्लस एसयूवी के उत्पादन की शुरुआत कर दी है. हम पहले से ही जानते थे कि कंपनी गुजरात में स्थित अपने हलोल प्लांट में हेक्टर प्लस का निर्माण करेगी, और हमने आपको यह भी बताया था कि एसयूवी को इस साल जुलाई में भारत में लॉन्च किया जाएगा. एमजी मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में हेक्टर प्लस का प्रदर्शन किया और पिछले सप्ताह ही हमने आपको इसके नए रंग की एक झलक भी दी थी. कार को पहले ही लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस संकट के कारण कुछ देरी हो गई.

    aqd18vd8

    एमजी मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में हेक्टर प्लस का प्रदर्शन किया था    

    हेक्टर प्लस और हेक्टर एसयूवी एक ही मंच पर आधारित हैं, लेकिन दोनो में काफी फर्क है. शुरुआत के लिए, दूसरी रो में कप्तान सीटों के साथ हेक्टर प्लस की पेशकश की जाएगी. एक तीसरी पंक्ति भी जोड़ी गई है और इसमें 6 या 7 सीटर लेआउट होगा. सामने की तरफ, एसयूवी की ग्रिल के चारों ओर क्रोम बॉर्डर अब नहीं दिखेगा,  साथ ही इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप (डीआरएल) भी कुछ अलग हैं. हेडलैम्प्स को भी अपडेट किया गया है और इसके अलावा इसमें नया फ्रंट और रियर बंपर, नया रियर टेल लाइट डिज़ाइन और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स हैं.

    यह भी पढ़ें: MG हैक्टर प्लस SUV लॉकडाउन के दौरान टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई

    uu83p4f

    हमने आपको हाल ही में इसके नए रंग की एक झलक भी दी थी

    एमजी मोटर इंडिया के प्लांट के मुख्य अधिकारी मनीष मानेक ने कहा, "हेक्टर प्लस का उद्देश्य मध्य पंक्ति में कप्तान सीटों और तीसरी पंक्ति में कम उम्र के लोगों के लिए जगह बनाना है ताकि पूरे परिवार का ख़याल रखा जा सके. हेक्टर ब्रांड परिवार को आगे बढ़ाते हुए हेक्टर प्लस सबसे अच्छी इन-क्लास सुरक्षा और बेजोड़ आराम देगी" यह एक कनेक्टेड कार भी होगी क्योंकि यह ओवर द एयर (ओटीए) तकनीक के साथ आएगी. हेक्टर प्लस देश में कंपनी की तीसरी एसयूवी होगी और 5-सीटर हेक्टर से ऊपर बैठेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें