carandbike logo

एमजी मोटर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस एक ख़ास चित्र के साथ मनाया

language dropdown

दिल्ली में कनॉट प्लेस के पास एक चित्र बना है जिसमें कुछ प्रमुख भारतीय महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया है.

चित्र में कल्पना चावला और भारतीय वायु सेना की पूर्व विंग कमांडर नम्रता चंडी देख जा सकते हैं. expand फोटो देखें
चित्र में कल्पना चावला और भारतीय वायु सेना की पूर्व विंग कमांडर नम्रता चंडी देख जा सकते हैं.

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है और इस विशेष दिन पर हम दुनिया भर में महिलाओं द्वारा दिए गए अपार योगदान का जश्न मनाते हैं. इस बेहद खास दिन पर भारतीय महिलाओं के अद्भुत कारनामे का जश्न मनाते हुए, एमजी मोटर इंडिया ने दिल्ली में कनॉट प्लेस के पास गोल मार्केट में एक विशेष चित्र बनाया है. म्यूरल ने भारत की कुछ सबसे प्रमुख महिलाओं को पेश किया, जिन्होंने अपने काम के साथ नई ऊंचाइयों को छुआ, साथ ही उस महिला टीम को भी शामिल किया जिसने हाल ही में कंपनी के प्लांट में 50,000वीं एमजी हेक्टर का निर्माण किया था.

2gqtooe4

कंपनी ने अपनी 50,000वीं हेक्टर बनाई जिसका निर्माण केवल महीलाओं ने किया था.

चित्र में दिख रही महिलाओं में कल्पना चावला और भारतीय वायु सेना की पूर्व विंग कमांडर नम्रता चंडी जैसे उल्लेखनीय नाम शामिल हैं. म्यूरल एक स्कूल की बाहरी दीवार पर बनाया गया है, जिसे ऑटोमेकर ने बहाल करने में मदद की. एमजी मोटर इंडिया के हालोल प्लांट में 33 प्रतिशत कर्मी महिलाएं हैं और भविष्य में इसे 50 प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना है. हाल ही में, कंपनी ने अपनी 50,000वीं हेक्टर बनाई जिसका निर्माण केवल महीलाओं ने किया था.

यह भी पढ़ें: MG इंडिया लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलेगी 500 किमी

0 Comments

सिर्फ एमजी मोटर इंडिया ही नहीं बल्कि अन्य निर्माता भी असेंबली लाइन पर अधिक महिलाओं को काम में शामिल कर रहे हैं. बजाज ऑटो ने पहले घोषणा की थी कि चेतक को सिर्फ महिलाओं द्वारा बनाया जा रहा है, जबकि हमने हाल ही में एथर के प्लांट में पुरुषों और महिलाओं को साथ मिलकर काम करते देखा है. हालाँकि, ये ऑटो सेक्टर में महिलाओं के योगदान का सिर्फ कुछ ही उदाहरण हैं. Catalyst.org के एक अध्ययन के अनुसार, वैश्विक मोटर वाहन उद्योग ने महीलाओं की हिस्सेदारी काफी कम रही है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.