लॉगिन

पैरालिंपिक पदक विजेता भाविना पटेल को एमजी मोटर ने उपहार में दी कस्टमाइज़्ड हेक्टर एसयूवी

एमजी मोटर इंडिया ने वडोदरा मैराथन के साथ मिलकर टोक्यो पैरालिंपिक 2020 की रजत पदक विजेता भाविना पटेल को एक विशेष हेक्टर बतौर उपहार दी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अगस्त 2021 में एमजी मोटर इंडिया ने घोषणा की थी कि वह हाल ही में हुए टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में टेबल टेनिस में रजत पदक जीतने के लिए भाविना पटेल को एक कस्टमाइज़ कार उपहार में देगी. अब अपने वादे को पूरा करते हुए कंपनी ने पटेल को एक विशेष एमजी हेक्टर एसयूवी सौंपी है, जिसे विकलांग व्यक्ति की ड्राइविंग आवश्यकताओं के हिसाब से तैयार किया गया है. कार को वडोदरा मैराथन के सहयोग से बनाया गया है और एमजी मोटर इंडिया के मुख्य तकनीकी अधिकारी जयंत देब द्वारा कार भाविना पटेल को सौंपी गई.

    bcnimb0cएमजी मोटर इंडिया के सीटीओ जयंत देब ने कस्टमाइज्ड हेक्टर को भाविना पटेल को सौंपा.

    ओलंपिक रजत पदक विजेता भावना पटेल ने कहा, "मैं एमजी मोटर और वडोदरा मैराथन के इस कदम की सराहना करती हूं. मुझे इस पूरी तरह से कस्टमाइज़ हैक्टर को अपना कहते हुए बहुत खुशी हो रही है. यह हमारे देश में नई तकनीक के मामले में एक शानदार वाहन है और मैं ड्राइवर सीट से इसकी शक्ति का अनुभव करने के लिए उत्सुक हूं. यह शानदार कार मेरे लिए स्वतंत्रता और सशक्तिकरण की भावना भी लाती है."

    एमजी मोटर इंडिया का कहना है कि कार को विशेष रूप से भाविना को एक सुरक्षित और आनंददायक ड्राइविंग अनुभव देने करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसमें एक्सेलेरेटर और ब्रेक को चलाने के लिए हाथ से नियंत्रित लीवर जैसी सुविधाओं के साथ-साथ सावधानीपूर्वक व्हीलचेयर अटैचमेंट दिए गए हैं. कार में डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और स्टार्ट/स्टॉप बटन की सुविधा भी मिलती है. कार में पेट्रोल इंजन लगा है जो 141 बीएचपी की ताकत पैदा करता है.

    0unpduo8इस खास कार में एक्सेलेरेटर और ब्रेक को हाथ से नियंत्रित किया जा सकता है.

    एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने कहा, "आज, हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि हम भाविना के लिए अपनी एमजी हैक्टर को कस्टमाइज़ कर रहे हैं, जिन्होंने टोक्यो में देश का नाम रौशन किया. इसके साथ, हम विनम्रतापूर्वक उनके धैर्य को सलाम करते हैं, उन्होंने दृढ़ संकल्प के साथ बाधाओं का मुकाबला किया है और पूरे देश को गौरवान्वित किया है. महिला सशक्तिकरण के प्रति उनका योगदान अद्वितीय है और हम आशा करते हैं कि वह हमारे इस तोहफे का आनंद लेंगी."

    यह भी पढ़ें : 2021 MG हैक्टर शाइन वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 14.52 लाख

    जानकारी के लिए बता दें, एमजी के अलावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी टोक्यो पैरालिंपिक के दो पदक विजेताओं को सम्मानित करने की अपनी योजना की घोषणा की थी. यह हैं सुमित अंटिल, जिन्होंने F64 पुरुषों की भाला फेंक श्रेणी में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था, और अवनी लेखरा, जिन्होंने महिलाओं की 10 मीटर AR स्टैंडिंग SH1 फ़ाइनल में स्वर्ण पदक जीता था.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें