लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते MG मोटर अप्रैल 2020 में नहीं बेच पाई कोई SUV

अप्रैल 2020 सिर्फ बुरी खबरों के लिए जाना जाएगा जब लगभग सभी निर्माता कंपनियों की लगभग यही रिपोर्ट आने वाली है. जानें मार्च में कितनी कारें बेच पाई MG?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी के बाद अब MG मोटर इंडिया ने अप्रैल 2020 में बिक्री के आंकड़े साझा किए हैं जिसमें सामने आया कि कंपनी ने इस महीने एक भी वाहन नहीं बेचा है. अप्रैल 2020 सिर्फ बुरी खबरों के लिए जाना जाएगा जब लगभग सभी निर्माता कंपनियों की लगभग यही रिपोर्ट आने वाली है. हालांकि MG मोटर ने गुजरात स्थित अपने हलोल प्लांट में अप्रैल 2020 के अंतिम सप्ताह में काम शुरू कर दिया है, लेकिन कंपनी सीमित मात्रा में उत्पादन कर सकेगी. MG मोटर की इच्छा है कि मई 2020 से लोकल सप्लाई चेन को ताकत देने के काम में तेज़ी आए.

    hjb47qokMG मोटर इंडिया ने वडोदरा में एंबुलेंस में तबदील की गई हैक्टर SUV डोनेट की है

    मार्च 2020 में MG ने फरवरी 2020 के मुकाबले 10.32प्रतिशत ज़्यादा वाहन बेचे थे जो आंकड़ा 1,518 यूनिट था. मार्च में बिके वाहनों में 116 यूनिट MG ZS EV और 1,402 यूनिट MG हैक्टर शामिल थीं. इसके मुकाबले कंपनी ने फरवरी 2020 में 1,376 यूनिट वाहन बेचे थे जिसमें 158 यूनिट ज़ैडएस ईवी और 1,218 यूनिट हैक्टर शामिल हैं. जानकारी के लिए बता दें कि MG ने जनवरी 2020 में 3,130 यूनिट वाहन बेचे थे. देशभर में फैले कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन जारी है जिससे कंपनियों का उत्पादन बंद है, ऐसे में सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने-अपने स्तर पर इस वायरस को चुनौती देने का काम शुरू कर दिया है.

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर इंडिया ने हेक्टर एसयूवी को एम्बुलेंस में तबदील किया

    MG मोटर इंडिया ने पीएम केयर्स रिलीफ फंड में 2 करोड़ रुपए की सहायता देने के साथ कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों को 100 हैक्टर SUV उपलब्ध कराने और देशभर के MG सर्विस सेंटर पर पुलिस विभाग को अपने वाहन सेनिटाइज़ करने की सुविधा देना शुरू कर दिया है. MG ने मैक्स वेंटिलेटर्स के साथ हाथ मिलाया है जो वेंटिलेटर्स बनाने का काम करती है. इसमें वेंटिलेटर का उत्पादन बढ़ाना मुख्य उद्देश्य है, इस साझेदारी के अंतर्गत कुछ निश्चित कामों पर ध्यान दिया गया है जिनमें सप्लाई चेन, आईटी सिस्टम और उत्पादन की प्रक्रिया शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें