लॉगिन

एमजी मोटर इंडिया ने इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी रीसाइकल के लिए नई साझेदारी की

टीईएस-एएमएम में एशिया का एकमात्र लिथियम आयन बैटरी रीसाइक्लिंग प्लांट है और यह एमजी मोटर इंडिया को एमजी जेडएस ईवी से बैटरी को सुरक्षित रूप से डिस्पोज़ और रीसायकल करने में मदद करेगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने टीईएस-एएमएम के साथ मिलकर एमजी जेडएस ईवी बैटरी को रीसाइकिल करने की योजना बनाई है. टीईएस-एएमएम एक वैश्विक ई-कचरा रीसाइक्लिंग कंपनी है. एमजी का कहना है कि टाई-अप मालिकों को सुनिश्चित करेगा कि लिथियम आयन बैटरी को कम से कम कार्बन फुटप्रिंट का वादा करते हुए सुरक्षित रूप से त्याग दिया जाए. यह बैटरी रीसाइक्लिंग के लिए ब्रांड की दूसरी ऐसी साझेदारी है. टीईएस-एएमएम चौथी ऐसी कंपनी है जिससे राष्ट्रीय स्तर पर एमजी ने साझेदारी की है. इसके पास एशिया का एकमात्र लिथियम-आयन बैटरी रीसाइक्लिंग प्लांट है और यह ज़िम्मेदार रिसाइकलिंग सहित कई प्रणालियों में प्रमाण पा चुकी कुछ कंपनियों में से एक है.

    lehc0h3o

    लिथियम आयन बैटरी को कम से कम कार्बन फुटप्रिंट का वादा करते हुए सुरक्षित रूप से त्यागा जाएगा

    एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी, राजीव चाबा ने टाई-अप पर बोलते हुए कहा, “एमजी में, हम एक व्यापक ईवी तंत्र बनाने के लिए एक मिशन पर हैं, जो भारत को उसके हरियाली और स्वच्छ भविष्य के लिए ड्राइव का समर्थन करता है. बैटरी मेनेजमेंट एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है, जिस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. टीईएस-एएमएम के साथ हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करती है कि बैटरी सभी नियमों के तहत रीसाइकिल की जाए. हमें विश्वास है कि इससे भारत के ई-मोबिलिटी भविष्य में फायदेमंद होगा."

    यह भी पढ़ें: 2021 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट फिर से टैस्टिंग करते हुए देखा गया

    m1j7gjpc

    एमजी जेडएस ईवी की बैटरी एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 340 किमी की रेंज दे सकती है

    एमजी जेडएस ईवी को इस साल जनवरी में पेश किया गया था और वाहन निर्माता अब तक 1000 से अधिक इकाइयों को बेच चुका है. मॉडल 44.5 kWh IP6 प्रमाणित बैटरी पैक के साथ आता है जो एक जो 141 ​​बीएचपी और 353 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बैटरी एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 340 किमी की रेंज दे सकती है. फास्ट चार्जर के इस्तेमाल से 50 मिनट में बैटरी को 0-80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें