लॉगिन

MG मोटर ने ईवी चार्जिंग ढांचे का विस्तार करने के लिए Jio-BP, कैस्ट्रोल के साथ समझौता किया

तीनों कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर लगाने की संभावनाएं तलाशेंगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया, Jio-BP और कैस्ट्रोल ने EV सर्विस नेटवर्क लगाने करने के साथ-साथ भारत में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग डांचे के विस्तार के लिए साझेदारी की है. इसके तहत, Jio-BP और MG मोटर इंडिया देश में इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स पर ध्यान देने के साथ चार्जिंग ढांचे का विस्तार करेंगे, जबकि कैस्ट्रोल का लक्ष्य अपने मल्टी-ब्रांड ऑटो सर्विसेज नेटवर्क का विस्तार करना है.

    to3n02r

    जियो-बीपी पहले से ही देश में ईवी चार्जिंग ढांचा बनाने पर काम कर रहा है.

    रिलायंस इंडस्ट्रीज और ब्रिटिश तेल एवं गैस कंपनी 'बीपी' का जियो-बीपी पहले से ही देश में ईवी चार्जिंग ढांचा बनाने पर काम कर रहा है. कंपनी ने पिछले साल देश में दो ईवी चार्जिंग हब लॉन्च किए थे. कहा जाता है कि यह देश में वर्तमान में सबसे बड़े ईवी चार्जिंग हब में से एक है. कंपनी ने शहरों में भी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने के बारे में भी सोच रही है.

    MG ने भारत के शहरों में ईवी चार्जिंग ढांचे को मजबूत करने के लिए कई कंपनियों के साथ साझेदारी की है. इनमें चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए भारतीय तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम और फोर्टम के साथ साझेदारी करना शामिल है.

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर इंडिया ने पूरे भारत में ईवी चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क लगाने के लिए बीपीसीएल के साथ साझेदारी की

    कैस्ट्रोल का कहना है कि वह अपने सर्विस केंद्रों द्वारा दी जाने वाली सेवाओं का विस्तार करेगी, ताकि मालिकों के लिए ईवी का मेंटेनेंस आसान बनाया जा सके. कंपनी का कहना है कि वह इन सेवाओं को Jio-BP के मोबिलिटी स्टेशनों के साथ-साथ चुनिंदा कैस्ट्रोल ऑटो सर्विस सेंटरों में पेश करेगी. कंपनी अपने ऑटो सर्विस नेटवर्क पर चार्जिंग स्टेशन भी लगाएगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on June 3, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें