लॉगिन

मोटरसाइकिल पर iPhone लगाने से कैमरा हो सकता है ख़राब, ऐप्पल ने दी चेतावनी

Apple के एक हालिया अपडेट से पता चला है कि मोटरसाइकिल पर iPhone लंबे समय तक माउंट करने पर वाइब्रेशन के साथ कैमरा मॉड्यूल को नुकसान पहुंच सकता है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टेक दिग्गज Apple ने iPhone इस्तेमाल करने वालों खासकर मोटरसाइकिल चलाने वालों के लिए एक नई चेतावनी जारी की है. कंपनी ने एक समर्थन दस्तावेज साझा किया है जो बताता है कि मोटरसाइकिल पर iPhone को माउंट करने से फोन को संभावित नुकसान हो सकता है. कंपनी ने कहा है कि नुकसान के चलते कैमरा मॉड्यूल टूट सकता है. लंबे समय तक वाइब्रेशन के कारण iPhone की ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन (OIS) क्षतिग्रस्त हो सकती है, जिससे कैमरे की क्वॉलिटी में गिरावट आ सकती है.

    85ikvuq

    समस्या ज़्यादा ताकत वाली मोटरसाइकिलों पर खास तौर पर है जिनमें भारी वाइब्रेशन होता है.

    अपने बयान में, Apple ने कहा, "अपने iPhone को कुछ फ़्रीक्वेंसी रेंज के अंदर विशेष रूप से उच्च-शक्ति मोटरसाइकिल इंजन द्वारा पैदा वाइब्रेशन से कैमरा सिस्टम का प्रदर्शन ख़राब हो सकता है." निर्माता ने आगे कहा कि इससे फ़ोटो और वीडियो की क्वॉलिटी कुछ कम हो सकती है. यह सलाह दी जाती है कि आप अपने iPhone को लंबे समय तक वाइब्रेशन के संपर्क में आने से बचाएं."

    हालाँकि यह समस्या केवल Apple के साथ नहीं है, बल्कि OIS और एक अन्य तकनीक से लैस अधिकांश आधुनिक स्मार्टफ़ोन हैं जो आपको बेहतर तस्वीरें लेने और स्पीड, वाइब्रेशन और अन्य प्रभावों को दूर करने में मदद करते हैं. समस्या ज़्यादा ताकत वाली मोटरसाइकिलों में खास तौर पर है जिनमें भारी वाइब्रेशन होता है, जो इंजन से हैंडलबार तक आता है.

    यह भी पढ़ें: एप्पल ने कार बनाने के लिए टोयोटा के साथ बातचीत शुरु की

    एप्पल iPhone के कैमरा मॉड्यूल में एक सेंसर होता है जो आपके हाथ की गतिविधियों की भरपाई करने में मदद करता है ताकि आपको अधिक स्थिर तस्वीर मिलने में मदद मिल सके. आधुनिक आईफोन 12 प्रो पर, कैमरा मॉड्यूल प्रति सेकंड 5,000 बार तक हिल सकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 13, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें