लॉगिन

अमेरिकी स्पेस संस्था नासा ने इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी की टैस्टिंग शुरू की

यह पहली बार है कि नासा ने अपने एडवांस्ड एयर मोबिलिटी (एएएम) राष्ट्रीय अभियान के हिस्से के रूप में एक eVTOL विमान पर एक परीक्षण किया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने लोगों और सामानों को ले जाने के लिए परिवहन का एक और तरीका जोड़ने की कोशिश की है. संस्था ने एक एयर टैक्सी के रूप में काम करने के लिए जॉबी एविएशन के साथ एक इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग (eVTOL) विमान का परीक्षण शुरू कर दिया है. यह पहली बार है कि नासा ने अपने एडवांस्ड एयर मोबिलिटी (एएएम) राष्ट्रीय अभियान के हिस्से के रूप में एक eVTOL विमान पर एक परीक्षण किया है. एजेंसी बिग सुर, कैलिफोर्निया के पास स्थित जॉबी के इलेक्ट्रिक फ्लाइट बेस पर शुक्रवार, 10 सितंबर तक परीक्षण जारी रखेगी.

    labah58

    कार्यक्रम का उद्देश्य भविष्य में एक कमर्शल यात्री सेवा के रूप में काम करना है.

    भविष्य में, eVTOL विमान शहरों और आसपास के क्षेत्रों में हवाई टैक्सी के रूप में काम कर सकता है, जिससे परिवहन का एक तेज तरीका उपलब्ध हो सके. कार्यक्रम के एक भाग के रूप में, नासा मुख्य रूप से जॉबी के ईवीटीओएल विमान से वाहन के प्रदर्शन और ध्वनिक डेटा एकत्र करने पर ध्यान देगी, जिसका उद्देश्य भविष्य में एक कमर्शल यात्री सेवा के रूप में काम करना है.

    डेविस हैकेनबर्ग, नासा एएएम मिशन एकीकरण मैनेजर ने कहा, "राष्ट्रीय अभियान विकास परीक्षण एएएम उद्योग समयरेखा में तेजी लाने के लिए नासा के लक्ष्यों में एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम है. ये परीक्षण हवाई क्षेत्र में उद्योग की प्रगति को लाभ पहुंचाने में मदद करेंगे."

    यह भी पढ़ें: भारत की पहली एयर टैक्सी सेवा चंडीगढ़ में शुरु हुई

    टीम मोबाइल ध्वनिकी सुविधा लगाएगी और उड़ान के विभिन्न चरणों में जॉबी के विमान की ध्वनिक प्रोफ़ाइल को रिकॉर्ड करने के लिए 50 से अधिक माइक्रोफ़ोन का इस्तेमाल करेगी. इसमें पैकेज डिलीवरी ड्रोन, एयर टैक्सी और मेडिकल ट्रांसपोर्ट वाहन जैसे विमान शामिल हो सकते हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 6, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स